एक लाख का इनामी ढेर



                                                             मृत बदमाश मेहरबान

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  साहिबाबाद थाना क्षेत्र में नोएडा एसटीएफ व साहिबाबाद थाना पुलिस के साझा प्रयास में बुधवार की रात बदमाशों से हुई मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश पुलिस की गोली से ढेर हो गया। बदमाशों की फायरिंग में एक हैड कांस्टेबल व एक सिपाही भी घायल हुए हैं। बदमाश के कब्जे से एक सेंट्रो कार तथा अवैध हथियार बरामद किये गये हैं। मारे गए बदमाश पर 28 से अधिक हत्या, लूट व डकैती के संगीन मामले दर्ज हैं। नोएडा के जारचा में कुछ माह पहले हुई 65 लाख रुपये की लूट में ये बदमाश वांछित चल रहा था।
          
एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार की रात लगभग एक बजे साहिबाबाद पुलिस और नोएडा एसटीएफ की टीम ने एक पुख्ता सूचना पर लोनी भोपुरा रोड पर कोयल इंक्लेव के पास चैकिंग शुरू की थी। इसी दौरान आ रही एक सेंट्रो कार को रुकने का इशारा किया तो बदमाश कार को कोयल इंक्लेव की तरफ लेकर भगे। पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार में सवार तीन बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की  जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। जबकि उसके दो साथी भागने  में कामयाब हो गये। बदमाशों की गोली लगने से एसटीएफ का एक हैडकांस्टेबल व एक कांस्टेबल भी घायल हुआ है। घायल बदमाश और दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया।
       
एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मृत बदमाश की पहचान मेहरबान पुत्र हाजी कल्लू निवासी रूकन सराय मनिहार वाला कुआ थाना कोतवाली नगर बुलंदशहर के रूप में हुई है। यह ग्रेटर नॉएडा के जारचा थाना क्षेत्र में राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर की कंपनी से  हुई 65 लाख रुपये की लूट के मुकदमे का वांछित था और मेहरबान पर एक लाख का ईनाम घोषित था। मेहरबान पर हत्या और लूट के लगभग 28 मुकद्दमे दर्ज हैं। यह भी पता चला है कि मेहरबान हत्या के एक मुकद्दमे में आजीवन कारावास की सजा भी पा चुका है। इसके पास से एक बंदूक, कारतूस,एक 315 बोर का तमंचा व उसके कारतूस तथा एक रिवाल्बर तथा एक सेंट्रो कार बरामद की गयी है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment