श्रीनगर में मुठभेड़ तीन आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी घायल Three militants encounter in Srinagar, five security personnel injured



श्रीनगर,  (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में करीब 18 घंटे तक चली मुठभेड़ में को तीन आतंकवादी मारे गये हैं और पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गये हैं। 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी मुजगुंड क्षेत्र में शनिवार को एक घर में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स (अारआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से आतंवादियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। 
उन्होंने बताया कि गांव से बाहर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया और घर-घर जाकर तलाश अभियान शुरू किया गया। इस बीच जब सुरक्षा बल आतंकवादियों की ओर बढ़ रहे थे तो आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों के जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।
उन्होंने बताया कि शनिवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये और पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गये। 
उन्होंने बताया कि रविवार तड़के जब सुरक्षा बल क्षतिग्रस्त मकानों से शवों को निकालने के आगे बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे तीसरे आतंकवादी ने सुरक्षाबलों पर गोली बरसानी शुरू कर दी।
उन्होंने कहा “तीसरा आतंकवादी विदेशी माना जा रहा है और वह लगातार जगह बदल रहा था। रविवार सुबह फिर से शुरू हुई मुठभेड़ में तीसरा आंतकवादी भी मारा गया। 
स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि मुठभेड़ के दौरान पांच मकान क्षतिग्रस्त हो गये।
इसबीच सुरक्षाबलों के प्रदर्शनकारियों को मुठभेड़ स्थल की ओर जाने से रोकने पर जबरदस्त झडप शुरू हो गयी। 
अाखिरी सूचना मिलने तक प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प जारी थी।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment