जीत से इठलायें न राहुल गांधी: तोमर Rahul Gandhi: Tomar



नयी दिल्ली, ( शांतिदूत न्यूज नेटवर्क )  संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आज कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की खुशहाली के लिए कृषि क्षेत्र में ऐतिहासिक सुधार किये हैं इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को न तो सलाह देने की और न ही विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर इठलाने की जरूरत है। 

श्री तोमर ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि श्री गांधी के किसानों के मुद्दे पर किसी को जगाने की जरूरत नहीं है। उनसे पूछा गया था कि श्री गांधी ने टि्वट किया है कि कांग्रेस ने गुजरात और असम के मुख्यमंत्रियों को किसानों के मुद्दे पर गहरी नींद से जगा दिया है लेकिन प्रधानमंत्री अभी भी सो रहे हैं। 
संसदीय कार्यमंत्री ने कहा , “ राहुल गांधी को किसी को जगाने की जरूरत नहीं है। सारा देश इस बात को जानता है कि प्रधानमंत्री जागते हैं और राहुल गांधी सोते हैं। लोकतंत्र में जय और पराजय होती रहती हैं। जय में ज्यादा इठलाना नहीं चाहिए और पराजय में ज्यादा निराश नहीं होना चाहिए। ” उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इसी संस्कृति में विश्वास रखती है। 

श्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के लिए जितने सुधार किये गये हैं वे अपने आप में ऐतिहासिक हैं। प्रधानमंत्री ने ऐसा इंतजाम किया है कि बीज से बाजार तक संरक्षित हो किसानों को सुविधाएं मिलें। इसलिए राहुल गांधी को किसी को सलाह देने की जरूरत नहीं है। 

लोकसभा में सरोगेसी विधेयक पारित होने का स्वागत करते हुए उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह राज्यसभा में भी पास हो जायेगा। उन्होंने कहा कि देश में कोख का भी व्यापार होने लगा था और इससे देश की संस्कृति को ठेस पहुंची थी। इस प्रवृति पर रोक लगाना जरूरी था। इसलिए सरकार यह विधेयक लेकर आयी। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment