जीएसटी पर देर से लेकिन दुरुस्त आयी सरकार : राहुल Late but corrected government on GST: Rahul



नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काे झकझोरा है और इससे श्री मोदी की सोच में बदलाव आया है जो देर से ही लेकिन दुरुस्त विचार है।

श्री गांधी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस आरंभ से ही जीएसटी को 18 प्रतिशत के दायरे में लाने की बात करती रही है लेकिन श्री मोदी को यह बाद देर में समझ आयी और उन्होंने दो दिन पहले कहा है कि लग्जरी सामान को छोड़कर सामान्य उपयोग की 99 प्रतिशत वस्तुएं 18 प्रतिशत जीएसटी के दायरे में रहनी चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को ट्वीट किया “आखिरकार गब्बर सिंह टैक्स को लेकर कांग्रेस पार्टी नरेंद्र मोदी जी को झकझाेरने में सफल रही है। अभी स्थिति, हालांकि ऊंघने वाली है लेकिन वह उसी तथ्य को क्रियान्वित करना चाहते हैं जिसको पहले कांग्रेस की ‘मूर्खतापूर्ण सोच’ कहते थे। नरेंद्र जी कभी नहीं से देर भली।”

खबरों के अनुसार श्री मोदी ने मंगलवार को मुंबई में रिपब्लिकन टीवी के एक कार्यक्रम में कहा था कि सरकार 99 प्रतिशत वस्तुओं को 18 प्रतिशत या इससे कम जीएसटी की श्रेणी में रखने के बारे में सोच रही है। श्री मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने इस विचार को जीएसटी परिषद के समक्ष रखने को भी कहा है। 

कांग्रेस ने बुधवार को श्री मोदी के बयान को आम चुनाव में लाभ लेने की नयी रणनीति करार दिया और कहा कि देश की जनता मोदी सरकार की नीतियों को समझती है इसलिए वह उसके झांसे में नहीं आएगी। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment