31 दिसम्बर तक गन्ना किसानों का करे भुगतान, नही ंतो मिल मालिक जायेंगे जेल: मुख्यमंत्री Sugarcane farmers to pay tax on December 31, not mill owners will go to jail: CM




  • मुख्य मंत्री जी ने किसान दिवस के अवसर पर चैधरी चरण सिंह की प्रतिमा का अनावरण व जन प्रतिनिधि प्रशिक्षण केन्द्र एवं अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं का किया लोकापर्ण एवं शिलान्यास।
  • निराश्रित पशुओं से किसानों के नुकसान को बचाने के लिये प्रत्येक नगर पालिका क्षेत्र में एक गौशाला का किया जा रहा है निर्माण। 10-10 करोड रूपये की गई स्वीकृत - मुख्य मंत्री 


गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्व0 चैधरी चरण सिंह की 116 वीं जयन्ती पर ग्राम पताला विधान सभा मोदीनगर स्थित आई0टी0आई0 कालेज के प्रांगण में मूर्ति अनावरण के बाद अपने संबोधन में कहा कि 31 दिसम्बर तक समस्त गन्ना किसानों का शतप्रतिशत भुगतान किया जाये, नही ंतो मिल मालिको को जेल भेजा जायेगा। 

उन्होंने कहा कि देष्श् की समृद्वि का रास्ता इस देश के गांव से इस देश के किसानों से होकर जाता है। किसानों की जनसभा को सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि हमारा प्रयास है कि किसानों के हित के लिए कार्य हो और उनकी आय को दुगना करने के प्रयास किये जाये।  प्रधान मंत्री जी के नेतृत्व में सफलता पूर्वक कार्य हुये है। फसल बीमा योजना में 23 हजार करोड की राशि बीमा कम्पनियों के द्वारा किसानों का फसल बीमा किया गया है।  

प्रदेश के 86 लाख किसानों का बैंक ऋण माफ किया गया। 44 हजार करोड की राशि का किसानों का गन्ना भुगतान कराया गया है। मिल मालिकों से कहा है या तो अवशेष गन्ना भुगतान का शीघ्र भुगतान करों वरना जेल जाने के लिए तैयार रहो। प्रदेश के किसानों की बिजली की बिषमताओं को दूर किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में 16 से 18 घन्टे विधुत आपूर्ति की जा रही है। सौभाग्य योजना के अन्तर्गत 90 लाख परिवारों को विधुत कनेक्शन दिये गये है। डार्क जौन में ट्यूवैल कनेक्शन किये गये है। आज मुझे चैधरी चरण ंिसह की प्रतिमा जो कि 12 वर्षो से अनावरण के प्रतीक्षा में थी लोकापर्ण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। प्रदेश के 32 हजार युवाओं की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कर दी गयी है, और 42 हजार युवाओ की भर्ती प्रक्रिया चल रही हेै। जो नौजवान भर्ती के योग्य होगा उसका चयन पुलिस विभाग में किया जायेगा। 50 हजार युवाओं की भर्ती पुलिस विभाग में की जायेगी। 59 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गयी हेै। 

सभा को सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि जो अधिकारी भ्रष्टाचार करेगा या युवाओं के साथ खिलवाड करेगा उसकी नौकरी के साथ हम खिलवाड करेगे। किसानों के यहाॅ इथनौल और वायोफ्यूल की फैक्ट्रीयाॅ लगेगी जिससे धरती पुत्र को आर्थिक समस्या का सामना नही करना पडेगा। उन्होने कहा कि किसी भी मजहब समप्रदाय के व्यक्ति शान्ति पूर्वक पर्व मना सकते है। उन्होने कहा कि इस वर्ष हमने कांवड यात्रा को सुंगम किया है। मंत्री जी ने कहा कि अपराधियों को चेतावनी देता हूॅ कि या तो अपराध छोड दें या जेल जाने के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति शान्ति एवं सद्भाव का सन्देश देती है। पतला नगर पंचायत को पंडित दीनदयाल उपाध्याय आदर्श पंचायत के रूप में विकसित करें। 

उन्होने कहा कि 168 करोड रूपये से बनाया जाने वाला प्रतिनिध प्रशिक्षण केन्द्र समय बद्वता में पूर्ण किया जायेगा। उन्होने कहा कि स्वच्छता में गाजियाबाद ने अच्छी प्रगति की है। पार्षद से लेकर सांसद तक सहयोग पूर्ण व्यवाहार के द्वारा उन्नति के पथ पर जनपद का विकास अग्रसारित है। ग्राम प्रधानों को प्रशिक्षण दिया जाये लोक शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाये। जनपद गाजियाबाद में बन रहे कैलाश मानसरोवर की प्रगति सन्तोष जनक है अगले वर्ष हम इसे जनता को समर्पित कर देगे। चैधरी चरण सिंह ने देश के मुख्य मंत्री रहते हुये और प्रधान मंत्री रहते हुये किसानों के हित के लिए जो कार्यक्रम चलाये हमें उन्हें आगे बढाते रहना हेै। 
कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलन कर व तुलसी पौधा उपहार में देकर किया गया। केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री सत्यपाल सिंह, केन्द्रीय मंत्री वी0के0 सिंह, केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री,नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, विधायक मोदीनगर मंजू सिवाच , विधायक मुरादनगर अजीत पाल त्यागी, विधायक लोनी नन्द किशोर गुर्जर, जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, व मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एवं सभी प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। मंच संचालन पूनम शर्मा द्वारा किया गया।  


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment