क्रिश्चियन मिशेल 10 दिन की न्यायिक हिरासत में Christian Mitchell in 10-day judicial custody



नयी दिल्ली, ( शांतिदूत न्यूज नेटवर्क )  केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने बुधवार को बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाप्टर खरीद सौदे में ‘बिचौलिए’ क्रिश्चियन मिशेल को 10 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने जांच एजेंसी की ओर से पेश याचिका की सुनवाई के बाद मिशेल को 28 दिसम्बर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

करीब 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर खरीद सौदे में बिचौलिए मिशेल को सीबीआई के चार दिन रिमांड की अवधि पूरी हो जाने पर बुधवार को नयी दिल्ली के पटियाला हाउस अदालत में पेश किया गया। विशेष अदालत ने मिशेल की जमानत याचिका पर अपना फैसला 22 दिसम्बर तक के लिए सुरक्षित रख लिया।
मिशेल को गत चार दिसंबर को प्रत्यर्पित कर संयुक्त अरब अमीरात से दिल्ली लाया गया था। उसे अगले दिन सीबीआई के विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया था। 

जांच एजेंसी ने मिशेल से पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने उसे 10 दिसंबर तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेजा था। पांच दिन की हिरासत की अवधि पूरी होने के बाद सीबीआई ने 10 दिसम्बर को फिर मिशेल को अदालत में पेश किया जहां उसे पुन: पांच दिन का रिमांड बढ़ाते हुए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था। बाद में 15 दिसम्बर को रिमांड की अवधि चार दिन और बढ़ा दी गयी। जांच एजेंसी का कहना था कि मिशेल जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment