मोदी ग्रुप के तीन फैक्ट्रियों के मजदूरो का हाल बेहाल, संघर्स को तैयार Workers of three factories of Modi group are unhappy, ready for the Sanghas



गाजियबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता सुरेश शर्मा  ने आज एक प्रेस वार्ता में कहा कि मोदी पेन्ट एण्ड वार्निश फैक्ट्री , मोदी गैस फैक्ट्री एवं मोदी इलेक्ट्रोड लिमिटेड के बंद होने से तीनों फैक्ट्री का मजदूर बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है । मजदूरों को अपने परिवार का  पालन-पोषण करना मुश्किल हो रहा है, उन्होंने  कहा कि जब-तक मांगे पूरी नहीं होती हैं तब तक मजदूरों का संघर्ष जारी रहेगा तथा मजदूरों का शोषण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।
प्रवक्ता सुरेश शर्मा ने कहा तीनों फैक्ट्रियों के प्रबंध निदेशक एम0 के0 मोदी न तो फैक्ट्रियों को चालू कर रहा है और न ही श्रमिकों का वेतन, पी एफ व अन्य बकाया दे रहा हैं । राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश शर्मा ने कहा कि फैक्ट्री प्रबंधक एम0के0मोदी,मोदी पोन लिमिटेड की तरह इन फैक्ट्रियों का स्क्रेप बेच कर फैक्ट्री भूमि को खुर्द -बुर्द करना चाहते हैं जो किसी भी सूरत में नहीं करने दिया जायेगा ।
ज्ञात रहे कि विगत वर्षों में  फैक्ट्रियों में संचालित यूनानियों ने मिलकर फैक्ट्री गेट पर आमरण अनशन शुरू किया था ।
 युनियनों के पदाधिकारियों ने भाजपा सरकार में मंत्री के आश्वासन पर ,कि फैक्ट्रियों को चालू करवा दिया जायेगा और वेतन आदि बकाया भी मिल जाएगा आमरण अनशन समाप्त करा दिया गया था, लेकिन आज तक न फैक्ट्रियां चली और न मजदूरों को वेतन आदि बकाया मिला है । 
इसके बाद थाना मोदी नगर के सामने शहीद मेजर आशा राम प्रतिमा के समक्ष  मजदूरों ने क्रमिक भूख हड़ताल फिर से शुरू की, जो बाद में आमरण अनशन में बदल गया ।यह आमरण अनशन भाजपा सरकार में विधायक एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री के आश्वासन पर समाप्त करा दिया गया, परन्तु मजदूरों की समस्या आज भी ज्यों की त्यों है । इंटक के प्रदेश प्रवक्ता ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में शामिल मंत्री पूंजीपतियों को सहयोग कर रहे हैं। भाजपा सरकार में मजदूरों की समस्याओं को  कोई सुनने वाला नहीं है मजदूरों का शोषण हो रहा है ।राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता सुरेश शर्मा ने कहा जब तक मजदूरों की समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है जब तक संघर्ष जारी रहेगा ।
इस अवसर पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के युवा महासचिव आशीष शर्मा,शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गोयल,पी सी सी सदस्य सुनिल शर्मा, जिला सचिव नरेश शर्मा,विनोद कुमार मौजूद रहे ।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment