पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है वोट बैंक की राजनीति: PM मोदी Vote bank politics devastates entire system: PM Modi



अजमेर। वोट बैंक की राजनीति करने वालों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को यहां कहा कि ऐसी राजनीति केवल चुनावों तक सीमित नहीं रहती बल्कि पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है। मोदी ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वाले हिन्दू, मुस्लिम, अगड़े पिछड़े शहर गांव जैसे मुद्दों को लेकर समाज को बांटते हैं और नौकरशाही में भी उसी आधार पर भेदभाव करते हैं जिससे शासन पूरी तरह प्रभावित हो जाता है। हम लोग वोट बैंक की राजनीति में नहीं, ‘सबका साथ सबका विकास’ में विश्वास रखते हैं।





BJP Rajasthan
@BJP4Rajasthan
 जब तक ये वोट बैंक वाली सरकार रहती है, आधी ब्यूरोक्रेसी सरकारी काम से दूर हो जाती है- श्री @narendramodi, प्रधानमंत्री#VijaySankalpWithPM

2:47 PM - Oct 6, 2018
144
54 people are talking about this
Twitter Ads info and privacy
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश और दुनिया के लिये भले ही वे प्रधानमंत्री हों लेकिन भाजपा के लिये अब भी एक आम कार्यकर्ता हैं और कार्यकर्ता के नाते पार्टी उन्हें जो भी काम सौंपेगी उसे जी जान लगाकर करेंगे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग साठ साल तक सत्ता में विफल रहे वे विरोधी दल के रूप में भी विफल साबित हुए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि बड़ी मुश्किल से साठ साल बाद देश ने एक दिशा पकड़ी है, अब उन्हें (समाज को बांटने वालों को) यहां झांकने का मौका भी मत दीजिये।



मोदी ने इस अवसर पर केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढोत्तरी के कारण किसानों की आय 62 हजार करोड़ रूपये बढने जा रही है और यह बढोत्तरी हमेशा के लिये होगी। उन्होंने कहा पूर्वी नहर परियोजना का तकनीकी अध्ययन किया जा रहा है और केन्द्र सरकार सारे पहलुओं का लेखा जोखा करने के बाद इस पर पूरी संवेदनशीलता के साथ फैसला करेगी।

मोदी ने राजस्थान में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा सरकार आने की परंपरा का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि राजस्थान ने इस परंपरा को बदलने का फैसला कर लिया है। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय के उत्साह को देखते हुए कहा कि 'आप लोगों ने प्रदेश के भविष्य की हस्तरेखा आज लिख दी है।' उन्होंने कहा कि हमारी दिशा सही है, नीति स्पष्ट है, हमारी नीयत पर कोई शक नहीं कर सकता। हम जी जान से जुटते हैं। हमारे लिये 125 करोड ही हमारा परिवार है, उसी को लेकर आगे चल रहे हैं।



BJP Rajasthan
@BJP4Rajasthan
 हम जब सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय इस मंत्र को लेकर चलते हैं तो हम गवर्नेंस के उसूलों को बनाए रखने के लिए जी-जान से प्रयास करते रहते हैं- श्री @narendramodi, प्रधानमंत्री#VijaySankalpWithPM

2:45 PM - Oct 6, 2018
160
56 people are talking about this
Twitter Ads info and privacy
सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को ऐसी राजनीति और ऐसी सोच पर शर्म आनी चाहिए। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन पर अजमेर के कायड विश्राम स्थली में यह सभा रखी गयी थी।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment