केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर आयकर का छापा Kejriwal's Minister Kailash Gehlot raises income tax raid on 16 bases



नई दिल्ली, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार की सुबह दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और गुड़गांव में स्थित कम से कम 16 परिसरों पर करीब 60 आयकर अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की टीम छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।



Income Tax Department raids 16 locations of Delhi Minister Kailash Gahlot in Delhi and Gurugram. Search underway at Brisk Infrastructure and Developers Ltd&Corporate International Financial Services Ltd, at present: Income Tax Sources pic.twitter.com/G6sKYuwvSj

— ANI (@ANI) October 10, 2018
छापेमारी करने वाले दल वसंत कुंज और डिफेंस कॉलोनी जैसे इलाकों में स्थित परिसरों में कार्रवाई कर रहे हैं। इनके अलावा पश्चिम विहार, नजफगढ़, लक्ष्मी नगर तथा गुड़गांव के पालम विहार इलाकों में भी दफ्तरों और आवासों पर छापेमारी की जा रही है। यह कार्रवाई ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर ऐंड डेवलपर्स प्रा.लि. और कॉर्पोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेस नाम की दो फर्मों के खिलाफ कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में की जा रही है। इन फर्मों के मालिक गहलोत के परिजन हैं, वे ही इनका संचालन भी करते है।

अधिकारियों ने बताया कि कई लेनदेन के चलते और लाभ को कथित तौर पर कम करके बताने के कारण विभाग ने दोनों प्रतिष्ठानों के प्रमोटरों के खिलाफ कर चोरी की जांच शुरू की। पहली कंपनी रीयल एस्टेट क्षेत्र की है जबकि दूसरी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है।नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में परिवहन, कानून और राजस्व मंत्री हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment