वसुंधरा में छठी पूजन Sixth priest in Vasundhara



                                                -पानी के पंप का उदघाटन करतीं महापौर आशा शर्मा।

वसुंधरा, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  वसुंधरा सेक्टर एक एलआईजी स्थित चंद्रशेखर आजाद पार्क में श्री कृष्णा छटी पूजन का आयोजन किया गया तथा इस अवसर पर पार्क में एक 10एचपी पंप का लोकार्पण किया गया।
         
समारोह की मुख्य अतिथि व महापौर गाजियाबाद श्रीमती आशा शर्मा ने स्विच ऑन कर पंप को चालू कर जनता को समर्पित कर दिया। इस अवसर पर महापौर पर महापौर ने नये पम्प के पानी से लड्डूगोपाल का जलाभिषेक किया। आरडब्ल्यूए के चेयरमैन कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि महापौर से इस कॉलोनी के लोगों ने बताया था कि अन्य स्थानों के बदले सेक्टर एक वसुंधरा में पानी काफी हद तक मीठा है,इसलिये यंहा लोगों की जरूरत को पूरा करने के लिये यहां दूसरा पंप लगाया जाय। लोगो की मांग को देखते हुए महापौर के निर्देश पर ये पम्प जलकल विभाग द्वारा लगाया गया है। 
        
इस अवसर पर महापौर के साथ सभी लोगों ने लड्डूगोपाल को कढ़ी चावल का भोग लगाया। बाद में भंडारा किया गया जिसमें सैकड़ों  लोगों को प्रसाद दिया गया। इस अवसर पर पार्षद मंजू त्यागी, उर्मिला शर्मा ,विनीत त्यागी,राधा तिवारी,प्रीति कुशवाहा,राजकुमारी पटेल,इंदु मलिक,श्वेता जिंदल,शालिनी चैहान, सुषमा बघेल ,वीरेंद्र गंगवार , प्रेमपाल मान, एमएल शर्मा ,विवेकानंद पोखरियाल, आरपी घिल्डियाल आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

वसुंधरा सेक्टर - 3 के लक्ष्मीनारायण मंदिर और नहर किनारे हनुमान मंदिर पर भी श्री कृष्ण छठी पूजन का आयोजन किया गया। दोनों जगह आज आज भक्तों की भीड़ रही। लक्ष्मीनारायाण मंदिर में महिला समिति द्वारा हलवा और कढ़ी - चावल भगवान की छठी में प्रसाद के रूप् में वितरित किया गया। हनुमान मंदिर नहर के किनारे प्रसिद्ध समाजसेवी, श्याम बसंुधरा सेवा मंण्डल के संयोजक नवल किशोर यादव द्वारा कढ़ी - चावल का प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर मार्निंग वाॅक के उनके साथियों ने भरपूर सहयोग किया। 





Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment