राष्ट्रदेव पाठक सम्मेलन आयोजित Organized the Nation Day Reader Conference



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )   राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वैशाली महानगर के प्रचार विभाग ने राष्ट्रदेव पाठक सम्मेलन का आयोजन स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्यांमदिर स्कूल राजेन्द्रनगर साहिबाबाद में किया गया।
         
कार्यकम के मुख्य वक्ता मेरठ प्रान्त के सह प्रान्त प्रचार प्रमुख सुरेन्द्र और वैशाली महानगर के प्रचार प्रमुख धीरज थे। सुरेंद्र ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने राष्ट्र से जुड़े विचारों को लोगों के सामने रखा और साथ ही संघ से जुड़े पत्र राष्ट्रदेव पत्रिका को संघ के विचारधारा को बढ़ाने की अहमियत बताई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रदेव ने शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में संघ की विचारधारा को आगे  बढ़ाने का काम किया है इसके साथ ही राष्ट्रदेव के जरिये संघ के कार्यों का ग्रामीण क्षेत्र में भी विस्तार करने में अहंम भूमिका है वहीं लोगों के बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की विचार धारा को प्रसारित करने में राष्ट्रदेव पत्रिका अच्छा माध्यम साबित हुई है। 

मुख्य वक्ता ने ये भी कहा कि लोगों में राष्ट्रदेव पत्रिका की दिलचस्पी को देखते हुए संघ का प्रचार विभाग अब अन्य आधुनिक माध्यम जैसे कि फेसबुक ट्वीटर एवं व्हाट्सअप पर भी राष्ट्रदेव पत्रिका को उपलब्ध कराने के लिए बड़े कुशल तरीके से काम कर रहा है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment