वायु सेना दिवस की 89 वां फुल ड्रेस रिहर्सल में दिखा जोर 89th full dress rehearsal for Air Force Day


  • 8 अक्टूबर को मनाया जायेगा वायु सेना दिवस, गरजेंगे तेजस और राफेल  

                                                          सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




गाजियाबाद। 8 अक्टूबर को हिंडन एयर बेस पर मनाया जायेगा वायु सेना दिवस। आज उसकी फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। वायु सेना अपना 89 वां स्थापना दिवस मनाने के लिए सभी तैयारिया पूरी कर ली है। आज फुल ड्रेस रिहर्सल में इसका एहसास कराया । आज सुखोई, तेजस और राफेल भी आकाश में गरजते दिखे। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी के बीच मनाए जा रहे स्थापना दिवस पर इस बार भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। केवल पास धारक ही इस कार्यक्रम में शिरकत कर सकेंगे। जबकि परिवार के सदस्यों को भी कार्यक्रम स्थल पर जाने की इजाजत नहीं दी गई है।




दरअसल वायुसेना के स्थापना दिवस के दो दिन पहले बुधवार को हिंडन एयर बेस से फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। एयर शो में वायु सेना के जवानों ने सुखोई, राफेल और तेजस समेत अन्य विमान को उड़ाते हुए मनमोहक करतब दिखाए। हिंडन से करीब 50 मिनट तक भारतीय सेना के विमान आकाश में गरजे। इस दौरान वायु सेना के जवानों ने हवा में बेहतरीन प्रदर्शन किया और दुश्मन देशों के अपनी ताकत का एहयसास कराया। इस मौके पर सुखोई, तेजस और राफेल भी उड़ान भर कर रोचकता बढ़ा दी । 

इस बार कई अव्यवस्थाओं का शिकार लोगों को होना पड़ा। प्रवेश के दौरान भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़उ, जबकि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पत्रकारों को इधर - उधर घूटामाया गया ।  

गाजियाबाद में रूट डायवर्जन लागू

बता दें कि फुल ड्रेस रिहर्सल के दिन से ही गाजियाबाद में तमाम जगह रूट डायवर्जन भी लागू कर दिया गया है। जिसके अंतर्गत राजनगर एक्सटेंशन चैराहा से चार पहिया वाहन ट्रांस हिंडन सीमापुरी बॉर्डर या भोपुरा जाने वाले वाहन मेरठ तिराहा मोहन नगर से करण गेट चैकी होते हुए जाएंगे। जबकि एलिवेटेड रोड यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। भोपुरा की ओर से आने वाले वाहन करण गेट चैक नियर बीकानेर गोल चक्कर मोहन नगर होते हुए जाएंगे। इसके बावजूद भी जगह-जगह पुलिस के जवान और ट्रैफिक पुलिस के जवान भी मौजूद रहेंगे। क्योंकि एयर शो के दो दिन पहले से ही मोहन नगर की सभी सड़कों पर काफी भीड़ नजर आती है। इस दौरान ज्यादा भीड़ इकठ्ठा ना हो इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment