सुभास पार्टी ने प्रसिद्ध समाजवादी नेता डा0 राममनोहर लोहिया को किया याद Subhas Party remembers famous socialist leader Dr. Ram Manohar Lohia


                                                      सर्वोदय शांतदिूत ब्यूरो 




गाजियाबाद । सुभास पार्टी ने अपने पटेल नगर कार्यालय पर ड़ा लोहिया को श्रद्धासुमन अर्पित किए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने कहा डा0 लोहिया एक ऐसे नेता है जिन्होंने पहले स्वतंत्रता संग्राम में देश की आजादी के लिए संघर्ष किया और आजादी के बाद समाज ने आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन के लिए संघर्ष किया। भारत छोड़ो आंदोलन में तमाम बड़े नेताओ की गिरफ्तारी के बाद डा0 लोहिया ने आंदोलन की लगाम अपने हाथ में ले ली थी, उन्हें गिरफ्तारी के बाद लाहोर जेल में रखा गया था जहाँ उन्हें कई दिन तक सोने नहीं दिया गया जिससे उनकी आँखे और दाँत खराब हो गये।
        
संस्थापक सतेन्द्र यादव ने कहा ड़ा लोहिया हिंदी भाषा और गरीब आदमी की आवाज को बुलंद किया समाज के सबसे अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को सत्ता के शीर्ष पदों पर पहुँचाया । उन्होंने उस समय के प्रधानमंत्री पं0 जवाहरलाल नेहरु जो उनके पुराने आजादी की लड़ाई के साथी थे, उनकी सत्ता पर आने के बाद तमाम गलत नितियों का पुरजोर विरोध किया।  
    
इस अवसर पर मनोज शर्मा एडवोकेट, अशोक यादव एडवोकेट, गोपाल सिंह, सुनील दत्त, हरीश शमी, संजय शर्मा, रिंकू दीक्षित, अनिल सिन्हा, दीपक वर्मा, विवेक राणा, विकास, राम गोपाल, नसरूद्दीन मलिक, जगदीश गोयल, विशाल सक्सेना, राजेश यादव, देवेन्द्र शर्मा, पवन कुमार, आबिद, इरशाद, दीपक कुमार, संजय सिंह, रिंकू, अक्षय, रोहित आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment