जिलाधिकारी ने दिया अवैध कब्जों के खिलाफ सख्ती का निर्देश District Magistrate gave strict instructions against illegal occupations


                                                             प्रमुख संवाददाता 




गाजियाबाद। जनपद गौतमबुद्धनगर से जनपद गाजियाबाद की तहसील सदर में स्थानान्तरित होकर सम्मिलित हुए ग्राम महीउददीनपुर कनावनी की बेशकीमती सरकारी जमीन (ऊसर, बंजर आदि पर आए दिन प्राप्त हो रही अवैध कब्जों की शिकायतों के दृष्टिगत जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने उप जिलाधिकारी सदर देवेन्द्र पाल सिंह को निर्देशित किया है कि ग्राम महीउददीनपुर कनावनी की शासकीय सम्पत्ति की अभिलेखीय/स्थलीय जॉचोपरान्त किये गये अतिक्रमण/अवैध कब्जे को तत्काल हटवाकर 15 दिन के अंदर अपनी आख्या उपलब्ध कराएं। जिसके अनुपालन में उपजिलाधिकारी सदर ने कार्यवाही करने के लिए एक वृहद राजस्व टीम गठित की है जिसमें तहसीलदार गाजियाबाद को अध्यक्ष नामित करते हुए, दो राजस्व निरीक्षक एवं तीन लेखपालों को टीम का सदस्य बनाया है। 

उक्त राजस्व टीम को निर्देश दिये गये हैं कि विशेष अभियान चलाकर ग्राम महीउददीनपुर कनावनी के राजस्व अभिलेखों में दर्ज शासकीय सम्पत्ति का मौके के अनुसार सत्यापन सुनिश्चित करायें और यदि किसी शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा/अतिक्रमण पाया जाता है तो विधिवत कब्जा मुक्त कराकर शासकीय सम्पत्ति को सुरक्षित करायेंगे एवं अधिकतम 10 दिन के अंदर कृत कार्यवाही की गाटावार आख्या उपलब्ध करायी जाए। उपरोक्त आदेश में क्षेत्राधिकारी (तृतीय) एवं थानाध्यक्ष इन्दिरापुरम को पत्र प्रेषित किया गया है कि मौके से अवैध कब्जा हटवाते समय कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment