बिहार में फिर एनडीए की सरकार, पटना में लगाये गए मोदी-नीतीश के पोस्‍टर NDA government again in Bihar, Modi-Nitish posters in Patna


                                                शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 




पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के फाइनल नतीजों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली NDA ने 125 सीटों पर जीत हासिल की। जनता दल (यूनाइटेड) के ऑफिस के बाहर पोस्टर लगाकर NDA को जीत की बधाई दी गई। इन पोस्टरों में नीतीश कुमार के लिए खूब तारीफ लिखे गए हैं।

दूसरी ओर पटना में भाजपा कार्यालय के बाहर NDA की जीत दर्ज करने के बाद कई पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों के जरिए भाजपा बिहार की जनता का आभार व्यक्त कर रही है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी खूब तारीफें लिखी गई हैं।

आपकों बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में बेहद रोमांचक मुकाबले में विपक्ष की कड़ी चुनौती का मुकाबला करते हुए नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत का परचम लहरा कर बहुमत का जादुई आंकड़ा हासिल कर लिया जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीटें आईं। बिहार चुनाव में हालांकि कई बड़े उलटफेर देखने को भी मिले। एक ओर जहां सरकार के मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, सुरेश शर्मा, शैलेश कुमार, फिरोज अहमद, ब्रजकिशोर बिंद और जयकुमार सिंह को हार का सामना करना पड़ा, वहीं राजद के अब्दुलबारी सिद्दिकी, भाजपा से लोजपा में गए राजेंद्र सिंह और वीआईपी पार्टी के नेता मुकेश सहनी सहित कई दिग्गज भी चुनाव हार गए।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment