नए वाहनों का पंजीयन आनलाइन संपादित कराने की व्यवस्था को लेकर बैठक Meeting to arrange registration of new vehicles online


                                                   सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 




गाजियाबाद। जनपद में नए वाहनों का पंजीयन ऑनलाइन माध्यम से पेपर प्लेट व्यवस्था के तहत संपादित कराए जाने के संबंध में जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में जनपद गाजियाबाद के समस्त डीलर्स की बैठक जिलाधिकारी कार्य कक्ष में की गई। बैठक में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विश्वजीत सिंह के साथ-साथ जनपद के डीलर उपस्थित रहे। पेपर लेस व्यवस्था में नई वाहनों के पंजीयन के लिए प्रपत्र के ऑनलाइन अपलोड किए जाने से लेकर वाहन के पंजीयन के अप्रूवल तक आ रहे ऑनलाइन समस्याओं के बारे में जिलाधिकारी द्वारा डीलर को निर्देशित किया गया कि अपनी समस्याओं को 02 दिन में लिखित रूप से अवगत कराएं जिससे उनके समाधान हेतु आवश्यक कार्रवाई की जा सके। 

इस व्यवस्था में नए वाहनों के पंजीयन से संबंधित प्रपत्र को जनपद के डीलर द्वारा डिजिटल सिग्नेचर से सत्यापित किया जाएगा और वाहन 4 सॉफ्टवेयर के माध्यम से आर0टी0ओ0 गाजियाबाद के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। अपलोड किए गए प्रपत्र का ऑनलाइन सत्यापन होने के उपरांत परिवहन कार्यालय गाजियाबाद द्वारा उस वाहन के पंजीयन को अप्रूव कर दिया जाएगा तथा उस वाहन को एक पंजीयन नंबर जारी हो जाएगा। वर्तमान व्यवस्था में नए वाहनों के पंजीयन से संबंधित पत्रावली डीलर्स द्वारा कार्यालय में जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। अब वाहन से संबंधित पत्रावली संबंधित डीलर के शोरूम पर ही जमा रहेगी। इस प्रकार नए वाहनों का पंजीयन जनपद के डीलर के माध्यम से ऑनलाइन पेपर लेस व्यवस्था के तहत परिवहन कार्यालय गाजियाबाद द्वारा संपादित किया जाएगा।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment