ई रिक्शा चालक को मारी गोली,हालत गंभीर E-rickshaw driver shot, condition critical




मामूली सी बात पर स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने


                                                      सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

                   पुलिस अधिकारियों को अपने भतीजे का फोटो दिखा कर हाल चाल पूछती पीड़ित की बुआ।


साहिबाबाद । थाना साहिबाबाद क्षेत्र में डीएलएफ कॉलोनी के पास बृहस्पतिवार को दिनदहाड़े पुलिस चैकी डीएलएफ  से चंद कदम की दूरी पर स्कार्पियो सवार चार बदमाशों ने एक रिक्शा चालक को मामूली सी बात पर गोली मार दी। रिक्शा चालक की हालत गंभीर है उसे जिला अस्पताल से सफदरजंग अस्पताल दिल्ली को रेफर किया गया है।
        
एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि ई रिक्शा चालक राजा उर्फ साहिवेआलम (25)को गोली लगी है तथा उसे इलाज के लिए एमएमजी अस्पताल भर्ती कराया गया था जिसे वहां से सफदरजंग अस्पताल दिल्ली रेफर किया गया है।
     
उधर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वजीराबाद राजमार्ग से डीएलएफ होते हुए सीमापुरी दिल्ली जाने वाले रास्ते पर एक वरना कार सवार और साइकिल सवार का विवाद हुआ था। साइकिल सबार जो अपनी साइकिल पर वाईपर एवं झाड़ू आदि बेचता है तथा उसका सामान कार से छू गया था। इस विवाद को सुलझाने के लिए सीमापुरी निवासी ई रिक्शा चालक राजा उर्फ साहिवे आलम ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर वहां से भेज दिया था। इसी बीच वरना कार सवार के एक फोन कॉल पर इस घटना की सूचना अपने साथियों को दे दी। साइकिल सवार और वरना कार सवार तो मौके से चले गए थे लेकिन वहां सवारी के इंतजार में ई रिक्शा चालक मौजूद था। 
          
फोन काल केे कुछ ही देर बाद सफेद रंग की स्कॉर्पियो से आए चार बदमाशों ने झगड़े वाले स्थान पर आकर पूछा कि कार वालों के ऊपर किसने हाथ छोड़ा था? तब वहां मौजूद ई रिक्शा चालक राजा ने बताया कि कार वाले साहव को किसी ने नहीं मारा बल्कि उसने ही दोनों पक्षों का समझौता करा दिया गया था। तभी कार सवार एक बदमाश है जो हाथ में पिस्टल लहरा रहा था, ने ई रिक्शा चालक राजा  को गोली मार दी। गोली राजा के सर को भेदती  हुई चली गई । 
       
इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने  कार सवार बदमाशों का पीछा भी किया  लेकिन वे दिल्ली सीमा में  पहुंचकर ओझल हो गए।
     
मौके पर एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह, एएसपी के केशव कुमार, एसएचओ टीलामोड़ रण सिंह तथा डीएलएफ चैकी इंचार्ज अभिनव कुमार पहुंचे तथा  घायल रिक्शा चालक राजा को इलाज के लिए जिला अस्पताल एमएमजी गाजियाबाद भिजवाया। हालत में सुधार नहीं आने पर वहां से सफदरजंग अस्पताल दिल्ली रेफर कर दिया गया है।
       
उधर एसएसपी ने इस घटना को  गंभीरता से लेते हुए  6 टीमों का गठन किया है तथा हथियारबंद बदमाशों को पकड़ने के सख्त आदेश अधीनस्थों को दिए हैं । इस घटना से आहत  ई रिक्शा चालक की बुआ आयशा रोती बिलखती मौके पर पहुंची और अपने भतीजे की हालत जानने की कोशिश पुलिस अधिकारियों से की । पुलिस के अधिकारियों के आदेश पर पुलिस कर्मी राजा की बुआ को अपने साथ ले गए और उसे तीमारदारी के लिए ई रिक्शा चालक के पास छोड़ दिया बताया है। इस घटना को लेकर क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है और अपनी जान खतरे में लोग महसूस कर रहे हैं।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment