आओ मिलकर शहीदों के सपनों का भारत बनाएं: अजय रस्तोगी Let's make India of martyrs' dreams: Ajay Rastogi


  • शांति निकेतन पब्लिक स्कूल में आजादी के 74 वें वर्षगांठ पर किया गया ध्वजारोहण 

                                                              सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो



साहिबाबाद । देश के आजादी का 74 वां वर्षगांठ शान्ति निकेतन पब्लिक स्कूल में ध्वजारोहण कर मनाया गया । इस मौके पर अजय रस्तोगी एडवोकेट व संस्था के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चैहान ने ध्वजारोहण किया । कोरोना महामारी के वजह से सधारण समोरह का आयोजन किया गया। 


इस मौके पर अपने संबोधन में अजय रस्तोगी एडवोकेट ने कहा कि देश की आजादी के लिए लाखों देशभक्तों ने अपनी कुर्बानी दी तब जाकर आज हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। देशभक्तों में देश को आजाद कराने की वह जज्बा थी, जिससे वे हंसते - हंसते मौत को गले लगा लिए। लेकिन आज जो आजाद भारत हमारे सामने हैं, वैसी आजाद भारत की कल्पना देशभक्तों ने नहीं किया था। वे समानता, शोषण मुक्त समाज और पूंजीवादी व्यवस्था को समाप्त करने वाला आजाद भारत का सपना देखे थे। आजादी के बाद का भारत वास्तविक में आजादी के मकसद से भटक गया है। अब हमें अपने देश के काले अंग्रेजों के खिलाफ एक और क्रांति की शुरूआत करनी होगी। देश की स्वतंत्रता पर मंडरा रहे खतरे को समाप्त करना होगा। भगत सिंह, चन्द्रशेखर आजाद और सुभाष चन्द्र बोस के समनों का भारत बनाना होगा। आजादी को बचाने के लिए आगे आना होगा। यह कार्य आज के युवाओं को करना है, वे आगे आये हम सब उनके साथ हैं। 


संस्था के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह चैहान, मनीष पांडेय व स्कूल के पूर्व छात्र दीपक कुमार ने भी अपना विचार व्यक्त किए। इस मौके पर स्कूल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने देश की आजादी में शहीद देशभक्तों के संघर्ष पर प्रकाश डाला और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबका आभार व्यक्त किया। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के उप प्राधानाध्यापक प्रदीप शर्मा, श्रीपाल, अभय मौर्य, दीलिप मौर्य, संजीत मौर्य भोपाल सिंह आदि का पूर्ण योगदान रहा। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment