जमकर बरसे बदरा, जगह-जगह हुआ जलभराव It rained heavily, waterlogging took place everywhere


                                                          सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 


                                             श्याम पार्क मेन में जलभराव का दृश्य। 

साहिबाबाद । बुधवार को हिंडन पार क्षेत्र साहिबाबाद में हुई जमकर बरसात के कारण जगह-जगह जलभराव हुआ ,सड़कों पर गहरे गड्ढे हो गए और घंटों रास्ता जाम हुआ।
           

जानकारी के अनुसार बरसात के मौसम की आज पहली ऐसी बरसात थी जिसने अपने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। हिंडन पार क्षेत्र साहिबाबाद में ऐसी कोई नई और पुरानी कॉलोनी नहीं थी जहां जलभराव के कारण समस्या पैदा नहीं हुई हो। यहां तक कि बरसाती पानी से ग्रैंड ट्रंक रोड जिसे जीटी रोड के नाम से जानते हैं ,वह भी जलमग्न हो गया। जल भराव का सबसे ज्यादा बुरा हाल शहीद नगर मेट्रो स्टेशन के पास देखने को मिला। जीडीए द्वारा जल मल निकासी के लिए बनाया गया नाला फेल हो गया और लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। हालांकि यह नाला हमेशा से ही विवादों में रहा है और इसके बनाने में तकनीकी खामियां रही है।लेकिन आज हुई झमाझम बरसात में और भी हाल खराब कर दिया।
     
श्याम पार्क में  जलभराव के कारण लोगों को परेशानी हुई और सैकड़ों घरों में अंदर पानी घुस गया। इसके अलावा तुलसी निकेतन, गांव साहिबाबाद,गरिमा गार्डन, राजेंद्र नगर , शालीमार गार्डन , वसुंधरा, साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र,कौशांबी तथा वैशाली आदि क्षेत्रों में जलभराव के कारण लोगों की जिंदगी दुश्वार हो गई।
      
नगर निगम गाजियाबाद की जल निकासी और नालों की सफाई के लिए किए गए काम की पोल पट्टी खुल गई। सड़कों पर जलभराव से गहरे गड्ढे हो गए जिससे घंटों यातायात जाम रहा। गनीमत यह रही कहीं कोई जनहानि नहीं हुई ।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment