हर बालक के चेहरे पर मुश्कान लाने का प्रयास Attempt to bring smiles on every child's face





                                                    सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद । कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅकडाउन के कारण जीवन की गतिविधियों में आई रुकावट के दौर में डीएलएफ  पब्लिक स्कूल का प्रयास  है कि हर बच्चे के चेहरे पर मुश्कान हो। 
        
इस कड़ी में डीएलएफ ने किंडनगार्डन के लिए ऑनलाइन सीखने को अधिक मजेदार और सुखद अनुभव बनाने के लिए अनेक प्रयास किये हैं। जिसमें शिक्षकों और माता-पिता ने अपने बच्चों के जन्मदिन को  मनाते हुए शिक्षण कार्य के साथ जोड़ा है। इसके लिए एक ऑनलाइन पार्टी तथा दोस्तों ने स्क्रीन पर आकर  ऑनलाइन समारोहों से खुशहाल माहौल देने का काम किया है। 
     
अपने विद्यार्थियों के समग्र विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए, स्कूल  निर्बाध ऑनलाइन शिक्षण प्रदान कर रहा है , जिसमें अकादमिक, शारीरिक और सह-छात्रवृत्ति गतिविधियां शामिल हैं। इसके अलावा सामाजिक गतिविधियों  के आयोजनों से कुछ समय तक महामारी की छाया गायब हो जाती है। वीडियो पर आपको जन्मदिन मुबारक की आवाज बच्चों को सुखद आगाज देती है।
         
 स्कूल की प्रधानाचार्य सीमा जैरथ ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण चल रहे  लाॅकडाउन के इस दुखद दौर में अपने बच्चों और अविभावकों के साथ स्कूल पूरा स्टाफ खड़ा है ,और जल्दी अच्छे दिन आयेंगे का आगाज कर रहा है।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment