अस्पतालों में आम जनता को इमरजेंसी सेवा व ओपीडी स्वास्थ्य सेवाएं होगी उपलब्ध Emergency services and OPD health services will be available to general public in hospitals






  • नोडल अधिकारी द्वारा प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश


                                                          प्रमुख संवाददाता 

गाजियाबाद। वर्तमान में कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में संचालित हो रहे लॉक डाउन के दौरान आम नागरिकों को सरलता के साथ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होती रहे इस उद्देश्य से आज कोविड-19 के नोडल अधिकारी एवं प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन सुधीर गर्ग के द्वारा कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला प्रशासन पुलिस स्वास्थ्य विभाग एवं आईएमए के सदस्यों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। इस अवसर पर नोडल अधिकारी सुधीर गर्ग के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जनपद में सभी चिकित्सालय में इमरजेंसी सेवा एवं इमरजेंसी ओपीडी निरंतर रूप से संचालित रहे ताकि आम नागरिकों को सरलता के साथ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होती रहे। 

नोडल अधिकारी द्वारा बैठक में आईएमए के सदस्यों से उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गयी। नोडल अधिकारी के द्वारा इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी प्रदान किए गए। 

बैठक के उपरांत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा आईएमए के सदस्यों को कोविड-19 वैश्विक महामारी के संबंध में प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया ताकि सभी चिकित्सालय में इमरजेंसी सेवाओं के संचालन एवं इमरजेंसी ओपीडी के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से सभी चिकित्सालय में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए जनसामान्य को अनवरत रूप से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होती रहे। 

इस अवसर पर आईजी पुलिस मेरठ जोन प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment