जिलाधिकारी के आदेश से दिल्ली यूपी सीमा पर लगा जाम The District Magistrate's order blocked the Delhi UP border



                              यूपी गेट गाजीपुर दिल्ली की सीमा पर जाम में फंसे वाहन।

                                                         सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो  

साहिबाबाद । कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर जिलाधिकारी गाजियाबाद द्वारा दिल्ली यूपी सीमा को सील कर दिए जाने के आदेश के बाद मंगलवार को दिल्ली यूपी सीमा पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई और अनेक स्थानों पर पुलिसकर्मियों के साथ वाहन चालकों की नोकझोंक होती देखी गई। यहां तक कि इस आदेश से अस्पताल से इलाज करा कर आए  मरीज और अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोग भी प्रभावित हुए।
         
जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में नए कोरोना के मरीज मिलने से जिलाधिकारी गाजियाबाद अजय शंकर पांडे ने मंगलवार को दिल्ली की सीमा सील करने के आदेश दिए थे। जिससे कोई भी आदमी दिल्ली सीमा से गाजियाबाद में न आ सके। जिला अधिकारी का मानना था दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मरीजों के कारण गाजियाबाद भी प्रभावित हो रहा है । लेकिन इस आदेश का असर यह हुआ कि आवश्यक सेवा में लगे वाहन,व कर्मचारी भी प्रभावित हुए और दिल्ली की सीमा पर नोकझोंक तथा जाम की स्थिति बनी रही। सबसे ज्यादा बुरा हाल दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर यूपी गेट पर हुआ। यहां इस व्यवस्था के कारण न केवल सरकारी सेवा में लगे कर्मचारियों और खाद्य आपूर्ति सामान के वाहनों के आवागमन पर असर पड़ा बल्कि पास होने के बावजूद लोगों को जाम का झाम झेलना पड़ा। वजीराबाद रोड तुलसी निकेतन पर अनेक दुपहिया वाहन चालक पुलिसकर्मियों से नोकझोंक करते हुए पाए गए । पुलिस ने बिना पास के आने जाने वालों को दिल्ली की सीमा में न तो जाने दिया ना वहां से आने दिया। अपना इलाज करा कर गुरु तेग बहादुर अस्पताल से लौटे गुर्दे के मरीज अंसार सैफी ने बताया कि मंगलवार की सुबह अस्पताल से डायलिसिस करा के घर लौटा तो उसे सीमापुरी बॉर्डर को रोक दिया गया। उसके मिन्नतें करने और कागजात दिखाने के बावजूद भी उसे अपने घर गरिमा गार्डन नहीं आने दिया गया। बाद में वह किसी तरह से पुलिस अधिकारियों को अनुनय विनय करके अपने घर आ सका। आज की कडाई का जहां सकारात्मक असर देखने को मिला उससे ज्यादा यातायात जाम ने व्यवस्था को अवस्था में बदल दिया।
       
 दिल्ली की सीमा पर जाम की खबर पाते ही जिलाधिकारी गाजियाबाद अजयशंकर पांडे और एसएसपी कलानिधि नैथानी दिल्ली की सीमा पर गए और वहां स्थिति का जायजा लिया तथा अपने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए । उन्होंने पुलिसकर्मियों से साफ कहा कि आवश्यक सेवा में लगे कर्मचारियों व वाहनों और जिनके पास पास हैं उन्हें किसी तरह से परेशानी नहीं होनी चाहिए। जो लोग बिना पास के और अनावश्यक दिल्ली से आ जा रहे हैं केवल उन्हें रोका जाय।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment