तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आने वालों का युद्ध स्तर पर पता लगायें राज्य:केन्द्र Descubra a aquellos que entran en contacto con depósitos de tablighi a nivel de guerra: Centro





                                                              शांतिदूत न्यूज नेटवर्क 

नयी दिल्ली  ।  केन्द्र ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से कहा है कि तब्लीगी जमातियों के देश के अलग हिस्सों में जाकर लोगों से मिलने के कारण कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के प्रयासों को ठेस लग सकती है इसलिए इनका पता लगाने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान शुरू किया जाना चाहिए।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ आज यहां वीडियो कान्फ्रेन्स के जरिए कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। यहां निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में एक आयोजन में बड़ी संख्या में देश और विदेश के लोगों के हिस्सा लेने और बाद इनमें से कई लोगों के विभिन्न राज्यों में जाने के खुलासे के मामले का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटनाक्रम से देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये जा रहे प्रयासों को ठेस लग सकती है। उन्होंने कहा कि सभी राज्यों को इन तब्लीगी जमातियों की पहचान कर उनसे मिलने वाले लोगों का युद्ध स्तर पर पता लगाना होगा।

उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले विदेशियों ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। राज्यों से कहा गया है कि वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले विदेशियों और तब्लीगी जमात का आयोजन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करें।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment