कोरोना वायरस संक्रमितों के देश में 386 नये मामले 386 nuevos casos de infección por virus corona en el país





                                                    सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 


नयी दिल्ली । देश के विभिन्न राज्यों में कल से आज तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के 386 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1637 हो गयी और मृतकों की संख्या 38 हो गयी है। इनमें मौत के तीन नये मामले हैं और कोरोना वायरस संक्रमित 132 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कल से आज तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी का कारण दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों को देश के विभिन्न हिस्सों में जाना है।

इसके अलावा जहां पर भी कोरोना वायरस के पाजिटिव मामले पाये गये हैं वहां की राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी ऐसे मामले देखे गए हैं वहां सघन जांच अभियान चलाकर संभावित मामलों की ट्रेसिंग की जाए और जरूरत हो तो उनको क्वारंटीन किया जाए अथवा अस्पताल में रखा जाए। इसके साथ ही तब्लीगी जमात से 1800 लोग जो दिल्ली में थे उनको नौ अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटरों में शिफ्ट कर दिया गया है लेकिन यह सभी को ध्यान में रखना है कि किसी एक व्यक्ति की लापरवाही पूरे समाज के लिए खतरा बन सकता है और ऐसे समय में सभी को धार्मिक समारोहों के आयोजन से बचना चाहिए। लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी के सभी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन हो।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में जो इजाफा हुआ है, वह राष्ट्रीय रुझान को नहीं दर्शाता है।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment