जनता परेशान खाद्यान्न अधिकारी लापता Public upset food grain officer missing





                                                             सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद । हिंडन पार क्षेत्र साहिबाबाद के क्षेत्रीय आपूर्ति अधिकारी कार्यालय पर अधिकारी गायब है और क्षेत्र की गरीब जनता उनके कार्यालय में धक्के खा रही है। आरोप यह भी है क्षेत्रीय आपूर्ति अधिकारियों की लापरवाही के चलते राशन दुकानदार मनमानी कर रहे हैं और नियमित दुकान नहीं खोलते, पूरा माल नहीं देते। 
जानकारी के अनुसार सस्ते खाद्यान्न के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान की मार्फत खाद्यान्न देने की व्यवस्था की है। यह खाद्यान्न राशन कार्ड के जरिए मिलते हैं । लेकिन राशन कार्ड बनाने में लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उसकी वजह ऑनलाइन सर्वर के डाउन होना और क्षेत्रीय कार्यालय वसुंधरा में अधिकारियों का न बैठना  है । इस संबंध में पता चला है कि वसुंधरा स्थित क्षेत्रीय आपूर्ति कार्यालय के अधिकारी अश्वनी जी वहां आते नहीं है और एकमात्र सप्लाई इंस्पेक्टर रूपल रानी भी मौजूद नहीं रहतीं। आज बताया गया कि मैडम की तबीयत ठीक नहीं है ।
     
इस संबंध में जब इस संवाददाता ने लाइन में लगे लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि वह 1 हफ्ते से कार्यालय पर धक्के खा रहे हैं और उनके काम नहीं हो रहे। राशन बनाने वाली इस भीड़ को न तो कोराना का भय था ,न धक्का-मुक्की का। केवल एक चिंता थी कि किसी तरह से सस्ता खाद्यान्न लेने के लिए उनका राशन कार्ड बन जाए ।
      
आरोप यह भी है कि जिन लोगों के राशन कार्ड बन गए हैं उनको राशन डीलर पूरा सामान नहीं देते और ज्यादातर दुकानदार महीने में एक या दो दिन ही दुकान एक माह में खोलते हैं। इससे लंबी लाइन लगती है और लंबी लाइन लगने का फायदा घटतौली के जरिए होता है । दिनेश नाम का दुकानदार उपभोक्ताओं को जबरजस्ती चाय के पैकेट लेने के लिए बाध्य करता है और जो पैकेट नहीं लेता उसे राशन नहीं देता। पता चला है कि यह चाय का पैकेट भी किसी ब्रांडेड कंपनी का नहीं है और ना ही सरकार बेच रही है।
   .. 
आज जब इस संबंध में विभाग का पक्ष ले लेना चाहा तो वहां मौजूद राशन क्लार्क ने कहा कि वह कोई बयान देने के लिए सक्षम नहीं है तथा उनकी सप्लाई इंस्पेक्टर आई नहीं है जो इस संबंध में कुछ बतातीं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment