वुमेनडे की पूर्व संध्या पर शिक्षा एवं सामाजिक कार्यकर्ता हुए सम्मानित Education and social workers honored on the eve of Women's Day





                                                         सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

गाजियाबाद। स्थानीय संजय नगर सैक्टर - 23 स्थित रामकिशन इंस्टीटयूट स्कूल परिसर में बृहस्पतिवार को इंटरनेशनल वुमेनडे की पूर्व संध्या पर शिक्षा एवं सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए जहां महिला सख्शियतों को सम्मानित किया गया ,वहीं सांप के काटने ,हार्टअटैक व शरीर में लोहे की छड घूसने पर उसकी प्राथमिक चिकित्सा के टिप्स दिये गये। इस कार्यक्रम का आयोजन सक्षम फाउन्डेशन ने किया था। सबसे पहले महिला सशक्तिकरण के मुददे पर एक कार्यशाला आयोजित की गयी जिसमें महिलाओं को और अधिकार व उन्हें सुरक्षा देने जैसे मुददे पर वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किये।


इस अवसर पर सामाजिक क्षेत्र में गरीब और बेसहारा लोगो की मदद करने वाली सामाजिक कार्यकर्ता व रोटरी क्लब गाजियाबाद सफायर की पूर्व अध्यक्षा निशा गर्ग को सक्षम फाउन्डेशन की अध्यक्ष गरिमा गोयल ने प्रशस्ति पत्र व फूलों का गुच्छा देकर सम्मानित किया। इसीक्रम में कई दशकों से शिक्षा के क्षेत्र में योगदान देने वाली आरकेआई की प्रधानाचार्या डा0 मालती गर्ग व उपप्रधानाचार्या डा0 नमिता शर्मा को भी सक्षम फाउन्डेशन अध्यक्ष गरिमा गोयल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

इस मौके पर आरकेआई के निदेशक डा0 आलोक गर्ग ने कहा कि आज महिलायें हर क्षेत्र में अपनी योग्यता की उपस्थिति दर्ज करा रही है। सेना में भी महिलायें पुरूषों की बराबरी कर रही है। इस अवसर पर राहुल साहिस्ता खान चन्दंमयी दीक्षित व रोटेरियन दीपा ने भी इस मौके पर अपने विचार व्यक्त किये।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment