गाजियाबाद में लॉकडाउन में बाहर घूमने वालों 40 व्यक्तियों पर केस दर्ज, कोरोना के मिले 2 नए केस Corona got 2 new cases



     

                                                   सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

लखनऊ ।  लॉकडाउन होने के बाद भी बिना वजह के घर से बाहर निकले लोगों से पुलिस अब सख्ती से पेश आने लगी है। ऐसे लोगों पर मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं। गाजियाबाद में 40 लोगों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है तो वहीं वाराणसी में पुलिस ने कई लोगों को पिटाई तक कर दी। पुलिस का कहना है कि पहले लोगों के बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है, इसके बाद संतोषजनक जवाब नहीं देने के बाद ही कार्रवाई की जा रही है। साथ ही लोगों को यह भी समझाया जा रहा है कि घर से बाहर निकलना उनके साथ-साथ दूसरों के लिए भी खतरनाक है।
गाजियाबाद के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगले दो घंटे में गाजियाबाद को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया जाएगा। दोनों ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में ही रहें और आदेशों का पालन करें।
वाराणसी में पुलिस ने हर चैराहे पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग शुरू करा दी है। लहुराबीर, नई सड़क, लंका, चैक, चैकाघाट पर चेकिंग शुरू करा दी गई है। चैकाघाट पर खुद एसएसपी प्रभाकर चैधरी ने बाइकों की चेकिंग शुरू कर दी। जो लोग बिना वजह घूमते पाए गए उनकी बाइकें चलान की गई। चैक थाने के पास सड़क पर घूमते लोगों पर पुलिस ने बल प्रयोग भी किया। खुद इंस्पेक्टर ने ऐसे लोगों को लाठी से फटकारते हुए भगाया। पुलिस कप्तान ने एक बार फिर लोगों से कहा है कि लॉकडाउन के दौरान अगर किसी को आवश्यक वस्तुओं की जरूरत होती है तो अपने मुहल्ले से ही खरीदारी करें। निजी दो पहिया या चार पहिया वाहन से खरीदारी के लिए नहीं जाने दिया जाएगा।

वहीं बरोली में लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए कस्बे के चैराहों के साथ-साथ प्रमुख मोहल्लों में पुलिस तैनात की गई है। जनता कर्फ्यू में लोगों ने पूर्ण सहयोग किया था। लेकिन आज लॉकडाउन होने के बाद भी लोग बिना किसी कारण के बाहर घूम रहे थे। चैकी इंचार्ज पवन सिंह टीम लेकर कस्बे में निकले और लोगों को समझाया। इसी बीच कुछ लोगों ने हंगामा मचाया तो पुलिस ने उन्हें लाठी लेकर दौड़ा दिया।

गाजियाबाद में आज मिले दो और केस 

गाजियाबाद के कौशांबी में दो और लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। दोनों कुछ दिनों पहले ही विदेश यात्रा से लौटे थे। कोरोना की पुष्टि होते ही पूरे अपार्टमेंट को सेनेटराइज कर दिया गया। गाजियाबाद में अब तक चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से दो लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। इस तरह अब गाजियाबाद में दो लोग ही इस वायरस से पीडि़त बताए जा रहे हैं।
जैसे ही अपार्टमेंट के लोगों को पता चला कि यहां भी कोरोना वायरस से पीड़ित लोग रह रहे हैं, हड़कंप मच गया। आननफानन में स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया गया। गाजियाबादा के सीएमओ का कहना है कि अपार्टमेंट को सेनेटराइज कर दिया गया है। वही गाजियाबाद से सटे नोएडा में भी कल दो केस मिले थे। यहां की भी कई सोसाइटी को सील करके सेनेटराइज किया जा रहा है। मंगलवार को भी कई अपार्टमेंट को सेनेटराइज किया।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment