एसओएल के पॉलिटिकल साइन्स के छात्रों ने अधूरे सिलेबस और क्लासें खत्म होने के खिलाफ किया प्रदर्शन Students of SOL's political science protests




  • प्रशासन ने अन्तरिम तौर पर दो दिन कक्षाएँ बढ़ाई
  • बेहतर शिक्षा और सुविधाओं को लेकर छात्रों का संघर्ष जारी


                                                                   विशेष संवाददाता


नई दिल्ली।  स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (एसओएल) के पॉलिटिकल साइन्स सेकंड और थर्ड ईयर छात्रों छात्रों ने सिलेबस पूरा हुए बिना क्लासेज खत्म करने के खिलाफ एसओएल बिल्डिंग, नॉर्थ कैम्पस में विरोध प्रदर्शन किया। पॉलिटिकल साइन्स सेकंड और थर्ड ईयर छात्रों की कक्षाएँ कल रविवार 9 फरवरी को खत्म हुईं थी। सिलेबस पूरा होने से पूर्व कक्षाएँ खत्म करने के कारण छात्रों में भारी चिंताएँ थीं जिससे आने वाली परीक्षाओं में छात्रों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता।

ज्ञात हो कि छात्र प्रशासन के समक्ष बेहद कम कक्षाओं को लेकर चिंताएँ जाहीर करते रहे हैं, लेकिन एसओएल ने लगातार छात्रों की समस्याओं को अनदेखा किया है। हर साल कम क्लासेज, घटिया स्टडी मटेरियल और क्लासेज में अव्यवस्था के कारण छात्रों का सिलेबस अधूरा छूट जाता है, जिस कारण से बहुसंख्यक छात्र फेल होते हैं। ध्यान देने की बात है की छात्रों की कक्षाएं दिसम्बर माह में शुरू की गयी थी। भारी प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने आशावासन दिया है कि छात्रों की कक्षाएँ 2 दिन बढ़ाई गयी हैं तथा एक्सट्रा क्लास का भी प्रयास किया जाएगा।
केवाईएस मांग करता है कि एसओएल प्रशासन सुनिश्चित करे कि छात्रों का सिलेबस पूरा होने तक पॉलिटिकल साइन्स सेकंड और थर्ड ईयर छात्रों कि कक्षाएँ चलाई जाएँ। इसके साथ ही सभी छात्रों को बढ़ाई गयी कक्षाओं की सूचना उपलब्ध कराई जाए। छात्रों और केवाईएस कार्यकर्ताओं ने आने वाले समय में अपना आंदोलन मजबूत करने और एसओएल प्रशासन के छात्र-विरोधी रवैये के खिलाफ लामबंद करने का ऐलान किया है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment