डीएलएफ कॉलोनी में धमाके के साथ तीन फ्लैट क्षतिग्रस्त एक महिला सहित दो बच्चे घायल, महिला की स्थिति नाजुक




    
                                                     सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

साहिबाबाद। थाना साहिबाबाद क्षेत्र की डीएलएफ कॉलोनी में सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे एक मकान में हुए तेज धमाके के साथ ही तीन फ्लैट क्षतिग्रस्त हो गए तथा आग लग गई। यह धमाका इतना तेज था कि मकान का एसी धमाके के साथ 50 मीटर दूर जाकर गिरा। धमाका क्यों हुआ और कैसे हुआ यह अभी पता नहीं चला है।
           
जानकारी के अनुसार प्लॉट संख्या बी एक /1 एक मैं यह धमाका फ्लैट संख्या एस1 में हुआ। जिस समय धमाका हुआ उस समय गृहणी मोनी पत्नी मुकेश भारती घर में मौजूद थी। वह इस धमाके से लगी आग से झुलस गई है तथा आस पास के दो बच्चे और घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। आग से झुलसने के कारण महिला की हालत नाजुक है और उसे जीटीवी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाके के कारण फ्लैट संख्या एस2 और एस3 भी क्षतिग्रस्त हुआ है। सबसे पहले लोगों ने यही समझा कि घर में रसोई गैस  का सिलेंडर फटा है, लेकिन यह सच नहीं था। फायर कर्मियों ने घर में घुसकर वहां रखे हुए रसोई गैस सिलेंडरों को सुरक्षा की दृष्टि से बाहर फेंका तो पता चला कि घर के तीनों सिलेंडर ठीक-ठाक है। तब सवाल यह उठा कि आखिर इस धमाके के पीछे कारण क्या है? लेकिन इसका जवाब देर शाम तक नहीं मिला। अग्निशमन अधिकारी और अन्य पुलिस अधिकारी मामले की जांच करते रह गए।
     
लोगों का कहना है कि धमाका इतना तेज था इस धमाके के कारण फ्लैट संख्या एस1 में लगा एसी 50 मीटर दूर सिसोदिया प्रॉपर्टीज के पास जा गिरा और मकानों की दीवारें और छत क्षतिग्रस्त हो गईं। सीओ साहिबाबाद डॉ राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अभी तक यह पता नहीं चला है के धमाका किस कारण से हुआ और इसकी वजह क्या थी? अग्निशमन अधिकारी  सुनील कुमार इसकी जांच करके रिपोर्ट देंगे।
        
घटना की सूचना मिलते ही चैकी इंचार्ज डीएलएफ  अभिनव कुमार  मौके पर पहुंचे  लेकिन उनके पास ऐसा कोई साधन नहीं था कि वह घायल महिला को  और बच्चों को  अस्पताल पहुंचा देते। बाद में थानाध्यक्ष टीला मोड़ रणसिंह तथा सीओ साहिबाबाद डॉ राकेश कुमार मिश्रा मौके पर पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले घायलों को अस्पताल पहुंचाया और वहां लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। 

फोटो कैप्शन- घटनास्थल स्थल पर जांच के लिए पहुंचे थानाध्यक्ष टीला मोड़ एवं सीओ साहिबाबाद 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment