दो वाहन चोर गिरफ्तार ,चोरी का ई-रिक्शा बरामद Two vehicle thieves arrested, stolen e-rickshaw recovered




                                                                 सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

कौशांबी । थाना कौशांबी पुलिस ने बीती रात संदिग्ध बदमाशों के खिलाफ चलाए गए अभियान के अंतर्गत चेकिंग के दौरान दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनसे ई रिक्शा और अवैध हथियार  बरामद कि किए हैं।
            
जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद एवं सहायक पुलिस अधीक्षक केशव कुमार के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार  के निर्देशन में थाना कौशांबी क्षेत्र में अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत बृहस्पतिवार की रात्रि में  चैकी इंचार्ज वैशाली बीसी शर्मा ने अपने साथियों के साथ वैशाली कट पर संदिग्ध व्यक्ति और वाहनों की चैकिंग कर रहे थे। तभी चैकिंग के दौरान दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिनके नाम गुड्डू खान पुत्र जुम्मा खान उम्र 42 वर्ष निवासी भोवापुर झुग्गी झोपड़ी रेडिसन होटल के पीछे कौशांबी स्थायी निवासी गांव व थाना जहांगीराबाद जनपद बुलंदशहर के पास से एक नाजायज चाकू बरामद किया गया है तथा मौहम्मद आजाद पुत्र हमीद उम्र 40 वर्ष निवासी खोडा कालौनी लोकप्रिय बिहार नौरानी मस्जिद के पास किराए पर मूल पता-कोटला सादात फैजुल कुरान मदरसा तगासराय जनपद हापुड़ के पास से एक नाजायज तमंचा 315 बोर व दो कारतूस 315 बोर जिंदा बरामद किये गये है ।
       
गिरफ्तार दोनों लोगों से जब कडाई से पूछताछ की गयी तो दोनों ने बताया कि उन्होंने  28 जनवरी 2020 को कामना वैशाली से एक ई-रिक्शा चोरी किया था। बाद में दोनों की निशानदेही से भोवापुर खत्ती के पास से छिपा कर रखी गई ई रिक्शा बरामद किया गया। पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि ये लोग थाना इंदरापुरम से मोटरसाइकिल चोरी के अपराध में अक्टूबर में 2019 में व 60आवकारी अधिनियम में जेल गये है।
                
पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वे ई-रिक्शा के पार्टस  को अलग-अलग करके लोगों को 15 से 20 हजार रुपये में बेच देते हैं। बरामद ई रिक्शा के बारे में वादी को फोन करके मौके पर बुलाया गया जिसने इस ई रिक्शा को अपना होना बताते हुए इसकी पहचान की है।

फोटो कैप्शन -पुलिस की पकड़ में ई-रिक्शा चोर।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment