एसएसपी का थाना इंदिरापुरम का औचक निरीक्षण Surprising inspection of SSP police station Indirapuram




                                    थाना इंदिरापुरम कार्यालय में रजिष्टर को परखते एसएसपी।
                                                           सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 

इंदिरापुरम । गाजियाबाद जिले में नयी तैनाती पर आये एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार को थाना इंदिरापुरम का  औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने अपने अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए जिससे कानून व्यवस्था को और मजबूत किया जा सके।
        
जानकारी के अनुसार एसएससी ने थाने के कागजातों के रखरखाव, काम करने के तरीके, साफ-सफाई तथा मुकद्मों की स्थिति,  मालखाने एवं वाहनों की रखरखाव व विवेचनाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। इसके अलावा वहां अपनी समस्या को लेकर आए लोगों को स्वयं बुलाकर उन्होंने बातचीत की। इस अवसर पर एसएसपी ने कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए थाना इंदिरापुरम के कोतवाल से कहा कि वे बीट की संख्या 10 से बढ़ाकर 35 करें तथा महिला और लड़कियों की शिक्षा के लिए महिला पुलिस कर्मियों का एंटी रोमियो स्क्वाड बनाएं। वे यह सुनिश्चित करें कि जब भी कोई महिला थाने में अपनी शिकायत लेकर आए तो उसकी बात प्राथमिकता के आधार पर महिला अधिकारी सुने और उस पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई हो । 
           
उन्होंने थाना प्रभारी से सख्त लहजे में कहा कि वे थाने की साफ सफाई पर खास तौर से ध्यान दें। जो वाहन किसी मुकदमे से संबंधित है उनका भी रखरखाव ठीक तरह से कराया जाए और जो वाहन नीलामी कराए जाने की श्रेणी में आते हैं उनकी शीघ्र नीलामी कराकर निस्तारण किया जाए। एसएसपी ने थाने के सभी विभागों की जांच की तथा अपराध रजिस्टर से लेकर इलाके के हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के बारे में जाना। इसके अलावा ने लंबित मामलों की विवेचनाओं को जल्द पूरा करने के  आदेश दिये।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment