राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना के जुम्मन लाल प्रधान को संरक्षक बनाया राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना के जुम्मन लाल प्रधान को संरक्षक बनाया





                                                  सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो

नई दिल्ली। राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना द्वारा आज अपना स्थापना दिवस डबल स्टोरी सीलमपुर में मनाया गया।  इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक भूरे खान, संजय कुड़िया, कर्मवीर भारती, संजय चंदेल, अनिल चूड़िया, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण चड्ढा, तिलक सूद, डॉ अशोक कुमार यूनियन अध्यक्ष संजय गहलोत आदि गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में 90 वर्षीय आदरणीय जुम्मन लाल प्रधान जी को राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना का संरक्षक बनाया गया। 

यह जानकारी प्रेस को देते हुए राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना के राष्ट्रीय चेयरमैन राजू चंदेल ने कहा कि राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना वाल्मीकि समाज के उत्थान के लिए उनके अधिकारों के लिए देश के विभिन्न राज्यों में लंबे समय से संघर्ष करती चली आ रही है। समाजसेवी प्रधान जुम्मन लाल जी के संरक्षक बनने से सेना और भी अधिक मजबूती से काम करेगी। इस मौके पर जुम्मन लाल जी के 90 वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष जन्मदिन का केक काटकर प्रधान जुम्मन लाल जी के लंबी आयु की कामना की गई । श्री चंदेल ने बताया कि प्रधान श्री जुम्मन लाल जी वाल्मीकि समाज के लिए स्वर्गीय राम लक्खा जी के कार्यकाल से वाल्मीकि समाज के लिए संघर्ष करते चले आ रहे हैं । आज उनकी सरपरस्ती मैं राष्ट्रीय वाल्मीकि सेना को समाज के लिए संघर्ष करने की एक नई प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद वहां रह रहे वाल्मीकि समाज दलित समाज के उत्थान अधिकारों के लिए संघर्ष करेंगे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment