स्वामी विवेकानंद 65 करोड़ युवाओं के प्रतिनिधि-डाॅ. गदिया Swami Vivekananda representative of 65 crore youth - Dr. Shepherd



मेवाड़ में स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों ने सबका मन मोहा

                                                 सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 


गाजियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में स्वामी विवेकानंद जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों ने सबका मन मोह लिया। सम्भाषण और कविताओं ने तो सराहना बटोरी ही, स्वामी विवेकानंद पर आधारित तमाम प्रस्तुतियों ने माहौल में चार चांद लगा दिये। इस मौके पर मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने स्वामी विवेकानंद को भारत के 65 करोड़ युवाओं का सशक्त प्रतिनिधि बताया। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे स्वामी विवेकानंद के मद्रास में ’मेरी क्रांतिकारी योजना’ विषय पर दिये गये भाषण को एक बार जरूर पढ़ें। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा व ज्ञान की कमी का ही परिणाम है कि भारत के युवा फिल्मी सितारों को अपना आदर्श बनाये बैठे हैं। जबकि महापुरुषों के चरित्र को अपनाकर ही भारत में विकास की संभावनाओं को जन्म दिया जा सकता है। डाॅ. गदिया ने अपने सम्भाषण में दया, करूणा व गुरु की महिमा के महत्व पर प्रकाश डाला।

विवेकानंद जयंती समारोह में रत्ना उपाध्याय, अंजलि वर्मा, बबीता मिश्रा, मोनिका गौड़, रोहित पांडेय, रूबी यादव, सुल्तान, प्राची गुप्ता, स्वाति एंड ग्रुप, निहारिका खट्टर, रिमली मुखर्जी, कीर्ति शर्मा, निधि, यशी अग्रवाल, राशि त्यागी आदि विद्यार्थियों ने कविता, गीत, सम्भाषण, विचार, नाटिका आदि प्रकट किये। समारोह में इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल समेत मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस का तमाम स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद थे। डाॅ. गदिया द्वारा संकलित ‘मेरी क्रांतिकारी योजना’ किताब की प्रतियां बच्चों में बांटी गईं। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम की समाप्ति हुई। संचालन मनताशा जुबैर व आकांक्षा रावत ने किया।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment