डा0 राम मनोहर लोहिया पार्क हालात दयनीय: राम दुलार यादव Dr. Ram Manohar Lohia Park situation pathetic: Ram Dular Yadav



       

                                          सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो 
साहिबाबाद । समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता पूर्व कार्यकारिणी सदस्य सपा उ0 प्र0 के रामदुलार यादव ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महोदया को पत्र लिखकर डा0 राम मनोहर लोहिया पार्क साहिबाबाद की दयनीय हालत की जानकारी दी है । 

उन्होंने पत्र में कहा है कि प्रतिदिन हजारों महिलाएँ, बच्चे, पुरुष इस पार्क में आकर टहलते हैं जिम व व्यायाम करते हैं। वरिष्ट नागरिकों के लिए डा0 लोहिया पार्क वरदान से कम नहीं ह,ै वे यहाँ प्रतिदिन आकर एक-दूसरे के खुशी व गम में भागीदार हो अपना अमूल्य समय व्यतीत करते है, लेकिन खेद के साथ कहना पड रहा है कि डा0 राम मनोहर लोहिया पार्क की दुर्दशा जितनी अब हो रही है कभी ऐसी नहीं हुई। यहाँ न शौचालय की सफाई, न दवाई है, न पानी का इंतजाम है।

यादव जी ने कहा है कि यहाँ बीमारी फैलने का खतरा पैदा हो गया है। वहां के कर्मचारियों से पूछने पर पता चला कि जो सफाई व्यवस्था का कार्य करते है उन्हें कई महीनों से वेतन ही नहीं मिल रहा है, उनके सामने अपने परिवार के भरण-पोषण का संकट पैदा हो गया है। एक तो वह संविदा पर कार्यरत हैं सरकार द्वारा निर्धारित उन्हें न्यूनतम वेतन भी नहीं मिल रहा है, जो ठेकेदारी में मिल रहा है वह भी भुगतान नहीं हो पा रहा है।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता राम दुलार यादव ने सम्बन्धित अधिकारी व उपाध्यक्ष महोदया से मांग की है कि जिन कर्मचारियों का जो डा0 लोहिया पार्क में कार्यरत हैं जितना भी वेतन बाकी है, अविलम्ब भुगतान करने, डा0 लोहिया पार्क को विकसित करने तथा शौचालय में पानी, दवा, सफाई की समुचित व्यवस्था अविलम्ब करने की व्यवस्था करें। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment