मेवाड़ में धूमधाम से मना आजादी का जश्न Celebration of Independence in Mewar with great pomp





वसुंधरा, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने ध्वजारोहण कर अखंड भारत के प्रति अपनी निष्ठा, आस्था व कृतज्ञता व्यक्त की। 
             
इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डा. गदिया ने कहा कि आज भारत देश ने पिछले 72 सालों में बहुत तरक्की की है। लेकिन, आज हमारे सामने दो चुनौतियां हैं- पहली, 65 करोड़ युवाओं को देशभक्त, दक्ष और समाज के प्रति जिम्मेदार बनाने की और दूसरी, पर्यावरण व जल संरक्षण की। अगर हम आज नहीं चेते तो अगला विश्वयुद्ध बिजली, पानी और भोजन को लेकर होगा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाये जाने का स्वागत किया और इसे देश के विकास के जरूरी कदम बताया। उन्होंने कहा कि अगर जो काम हम करते हैं, उसे पूरे मन से करने की ठान लें तो देश स्वतः ही विकास की नई राह पर होगा। आज हम नर्ये आिर्थक अनुशासन का इतिहास रचने जा रहे हैं। पूरा विश्व आज भारत की सूझबूझ और संकल्पशक्ति को पहचान गया है। जम्मू-कश्मीर में कठोर कदम उठाकर भारत सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेकर इसे विकसित करने का जो संकल्प लिया है वह निश्चित ही वहां की अवाम के लिए सुखकर साबित होगा। वहां के युवा शिक्षित होंगे तो राष्ट्र समृद्ध होगा। युवा स्वस्थ होगा तो देश सबल होगा और अगर युवा संवेदनशील होगा तो देश सुखी होगा। इसलिए युवा जो भी निर्णय लें वह सोच-विचारकर लें। 

इससे पूर्व सुप्रसिद्ध कवि व मेवाड़ के सहायक निदेशक डाॅ. चेतन आनंद ने संचालन करते हुए देशभक्ति की रचनाओं से लोगों में नया उत्साह भर दिया। समारोह में इंस्टीट्यूशंस का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

फोटो कैप्षन- स्वतंत्रता दिवस पर संबोधन करते डा. गदिया। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment