डॉलर देने के नाम पर दो लाख ठगे Two lakh cheats on the name of giving dollars



सहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  शातिर ठग ने एक ऑटो चालक को डॉलर का देने का झांसा देकर उससे करीब दो लाख ठग लिए। घटना  शुक्रवार की सुबह 9 बजे तुलसी निकेतन पुलिस चैकी के गेट के ठीक सामने की है।
        
जानकारी के अनुसार दिल्ली ब्रह्मपुरी थाना उस्मानपुर का रहने वाला सुरेंद्र ऑटो चलाता है ।उसे कुछ दिन पहले नोएडा में एक युवक मिला जिसने दिल्ली जाने के लिए उसने 150 रुपये भाड़े पर तय किया।  भाड़ा देने के बाद ऑटो में बैठा युवक उतर कर कुछ दूर जाकर वापस आया  और उस युवक ने कहा अंकल मेरे पास डॉलर हैं जो चल नहीं रहे। आप अगर चला दो तो बड़ी मेहरबानी होगी।इस तरह झांसे में देकर उसने ऑटो चालक को 40 डालर पकड़ा दिए और दोनों ने एक दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए। ऑटो चालक ने वह डॉलर 2400रूपयों में चला दिए जिसमें 400 रूपये ऑटो चालक को मेहताना मिला। इसी बीच ऑटो चालक का लालच बढ़ गया और लालच का फायदा उठाते हुए डालर देने वाले ठग ने उससे कहा कि उसकी परिचित एक महिला है जिसके पास बहुत सारे डॉलर हैं। आप पैसों का इंतजाम कर लो तो मैं आपको बहुत सस्ते में डालर  दिला दूंगाँ इसमें आपकी आमदनी अच्छी हो जाएगी । लेकिन महिला को पैसे पहले देने पड़ेंगे। ऑटो चालक सुरेंद्र ने अपने साथी त्रिभुवन यादव को यह बात बताई और वह भी पैसा कमाने के लालच में आ गया। 
        
त्रिभुवन यादव और सुरेंद्र दोनों पास पास किराए पर दिल्ली में रहते हैं।  त्रिभुवन यादव ने एक लाख ऑटो के ऊपर कर्जा लिया और सुरेंद्र यादव ने 64हजार कर्जा लिया और  बताएं स्थान पर शुक्रवार की सुबह 9 बजे आ गये। पुलिस चैकी के गेट के ठीक पास में दोनों ऑटो चालक ठग से मिले । ठग के साथ एक लड़की भी थी जिन्होंने थैले के अंदर लेडीज सलवार में रखे डालर उन्हें दिखाएं और उनसे एक लाख 64 हजार रूपये ले लिए। दोनों के जाने के बाद जब ऑटो चालकों ने उस बंडल को खोला तो उन्होंने देखा 4-5 डॉलर असली है और उपर नीचे लगे हैं, बंडल के अंदर कागज भरे हुए थे। वे दोनों ठग गिरोह के पीछे भागे लेकिन तब तक दोनों लड़का लड़की गायब हो चुके थे। पीड़ित ऑटो चालक तुरंत थाना साहिबाबाद की पुलिस चैकी तुलसी निकेतन पहुंचे और अपने साथ हुई घटना को पहले लूट बताया बाद में उन्होंने अपने लालच वाली कहानी सुनाई कि वह डॉलर के लालच में आकर मोटी कमाई गवां चुके हैं ।
    
 थाना साहिबाबाद पुलिस ने शिकायत लेकर के मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment