जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई गन्ना मूल्य भुगतान की बैठक Meeting of sugarcane price payment in the chairmanship of the District Magistrate



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  गन्ना मूल्य भुगतान की खराब रिथति को देखते हुए जिला प्रशासन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की तरफ से क्षेत्रिय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद और दिल्ली को मोदी इन्डस्ट्रिज लि0 के मालिक उमेश कुमार मोदी का पासपोर्ट जब्त करने हेतु पत्र प्रेषित किया गया है । 

सहकारी गन्ना विकास समिति लि0 मोदीनगर के किसानों का पेराई सत्र 2017 - 18 में दिनांक 13 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक खरीदे गये गन्ने के मूल्य पर विलम्बित अवधि का देय व्याज लगभग 88 . 00 लाख  रू , गन्ना कृषको के खाते में दिनांक 20 दिसंबर 2018 को स्थानान्तरण कराया गया है । पैराई सत्र 2017 - 18 हेतु जारी बसूली प्रमाण पत्र के क्रम में उप जिलाधिकारी मोदीनगर के द्वारा आज दिनांक 20 दिसंबर 2018 को चीनी मिल के गोदाम में रखी लगभग 7000 कुन्टल चीनी , अध्यासी का कार्यालय , एकाउन्ट, कक्ष लिगल, पर्सनल कार्यालय , रिफाइनिग सक्सैन , कान्फ्रेन्स हाॅल एवं सिकरी खुर्द स्थित 3 . 382 हैक्टेयर के फार्म हाऊस को कुर्क किया गया ।  चीनी मिल मोदीनगर के द्वारा  14 दिसम्बर से लगभग 1100 करोड़ रूपये का भुगतान किया है तथा सहकारी गन्ना विकास समिति लि. मोदीनगर के किसानों का 7 फरवरी 2018 तक का भुगतान हो गया है । आज  20 दिसंबर  2018 को चीनी मिल ने अग्रिम चीनी विक्री के 15 करोड़ के चैक विभाग को प्राप्त करा दिये है । 

उत्तर प्रदेश सरकार के साफ्ट ऋण योजना हेतु आवेदन किया गया , परन्तु किन्ही कारणों से चीनी मिल मोदीनगर को साफ्ट ऋण का लाभ नहीं मिल पाया है। परन्तु   चीनी मिल के स्तर से पुनः प्रयास जारी है । जिला गन्ना अधिकारी नमिता कष्यप ने बताया कि चीनी मिल मोदीनगर द्वारा विगत कई वर्षों से नये सत्र की चीनी विक्री की धनराशि से गत सत्र के अवशेष गन्ना मूल्य का भुगतान करने के उपरान्त नये सत्र का गन्ना मूल्य भुगतान किया जा रहा है ।

      



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment