मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों हेतु डीएम ने लिया बैठक DM meeting taken for preparations for Chief Minister's arrival



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेष्वरी कलेक्टेªट सभागार में मा0 मुख्यमंत्री जी के आगमन की तैयारियों को लेकर समीक्षा कर रही थी। उन्होने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अलग-अलग कार्यक्रम स्थलों का दायित्व निर्धारित करते हुये कहा कि सभी अधिकारी गम्भीरता पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करें। 

उन्होने विधुत सुरक्षा अधिकारी से कार्यक्रम स्थल के आस-पास विधुत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये तथा लोक  निर्माण विभाग के अधिकारियों से सडकों के गढ्ढों को तत्काल प्रभाव से ठीक कराने हेतु निर्देशित किया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन को गांव पतला निवाडी में स्टेज कार्य हेतु निर्देशित किया तथा नगर आयुक्त को इन्दिरापुरम में स्टेज का दायित्व सौपा। जिला गन्ना अधिकारी से गन्ना सम्बन्धित भुगतानों की रूप रेखा तैयार करने के निर्देश दिये। 

उन्होने कहा कि 23 दिसम्बर 2018 किसान दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसलिए किसान दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जी द्वारा 25 किसानों को सम्मानित किया जायेगा। सभी अधिकारियों को कडे निर्देश देते हुये कहा कि  तैयारियों में किसी भी प्रकार की कमी न रहने पाये। मुख्य मंत्री जी के 3 महत्वपूर्ण कार्यक्रम प्रधान मंत्री आवास योजना से आच्छादित लाभार्थियों आसरा योजना के अन्तर्गत लाभार्थी व सेवायोजन कार्यालय द्वारा पंजीकृत बेरोजगार युवाओं को रोजगार पत्र वितरित किये जायगें। आयुष्मान योजना के अन्तर्गत भी 10 लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड प्रदान किये जायेगे। 
जिलाधिकारी ने कहा कि लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम की सूची अधिकारीगण आपस में समन्वय कर प्राप्त कर लें। उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने कार्यो को पहले से ही समझ लें और अपनी टीम के साथ स्थलीय निरीक्षण करले जिससे मुख्य मंत्री के आगमन पर कोई व्यवधान उत्पन्न न हो और कार्यक्रमों का संचालन सुगमता से किया जाये। 






Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment