मुख्यमंत्री के गाजियाबाबद आगमन पर प्रशासन चैकस, तैयारियां जोरो पर Chief Minister visits Ghaziabad, administration checks on arrival



  • मुख्यमंत्री योगी गाजियाबाद  वासियों को करीब 325.27 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देंगे। 
  • मुख्यमंत्री गाजियाबाद में 25 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। 
  • मुख्यमंत्री पतला से 10 योजनाओं का लोकार्पण व 10 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।


गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज गाजियाबाद में आगमन को लेकर पुख्ता तैयारियां कराई जा रही है। मुख्यमंत्री का मोदी नगर के पतला और इंदिरापुरम में एक ही दिन दोनों जगह कार्यक्रम निश्चित है। इस मौके पर मुख्यमंत्री   गाजियाबाद को कई सौगात देने वाले हैं। मुख्यमंत्री गाजियाबाद में 25 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। 

मेरठ मंडल की कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने मुख्यमंत्री कार्यक्रम के मद्देनजर इंदिरापुरम में होने वाले महाकौथिग मेले स्थल का निरीक्षण किया। उनके साथ जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी,जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा,एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल,एसपी सिटी श्लोक कुमार,एसपी ट्रैफिक श्याम नारायण सिंह,जीडीए चीफ इंजीनियर विवेकानंद सिंह आदि अधिकारियों मौजुद थे। 
मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम ने अधिकारियों को तैयारियां ठोस करने के लिए  कड़े निर्देश दिए।  
मुख्यमंत्री इंदिरापुरम में आगमन के दौरान पांच योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-मेरठ रोड का सौदर्यकरण, राजकीय डिग्री कॉलेज, राजकीय इंटर कॉलेज व गौशाला का निर्माण शामिल हैं। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पतला से दिल्ली-मेरठ रोड के सुढ़ीकरण का लोकार्पण किया जाएगा। इस कार्य में 43.90 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यह कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा 30.90 किलोमीटर में किया जाएगा। इस कार्य के बाद मेरठ रोड पर वाहन फराटा भर सकेंगे। 
दूसरी  तरफ जनप्रतिनिधि अब गाजियाबाद में प्रशिक्षण लेंगे। इसके लिए प्रथम फेज में जनप्रतिनिधियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र का निर्माण कराया जाएगा। इसके निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश जल निगम की सी एंड डीएस यूनिट को नामित किया गया है। इसके निर्माण में 168.67 करोड़ रुपये की लागत आएगी।  मुख्यमंत्री पतला से इस योजना का शिलान्यास करेंगे। 
जिले के छात्र-छात्राओं के लिए मुख्यमंत्री विशेष सौगात देने जा रहे हैं। अब देहात के छात्रों को शिक्षा के लिए दूर नहीं जाना होगा। मोदीनगर में राजकीय महाविद्यालय का निर्माण कराया जाएगा। इसका निर्माण सारा गांव में राजकीय निर्मण निगम द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही विकास खंड भोजपुर के गांव मछरी में राजकीय इंटर कॉलेज का निर्मण होगा। 3.15 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्मण उत्तर प्रदेश जल निगम की सी एंड डीएस संस्था द्वारा किया जाएगा।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment