छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का कल होगा ऐलान Chhattisgarh's new Chief Minister will be announced tomorrow



रायपुर । छत्तीसगढ़ में दो तिहाई से भी अधिक बहुमत से सत्ता में लौटी कांग्रेस के आलाकमान ने आज राज्य के नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है,पर इसका ऐलान कल यहां होने वाली विधायक दल की बैठक में होगा।

पार्टी की राज्य इकाई के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने यहां बताया कि राज्य के लिए नियुक्त पार्टी पर्यवेक्षक श्री मल्लिकार्जुन खड़गे,राज्य के प्रभारी पी.एल.पुनिया के साथ मुख्यमंत्री पद के चारों दावेदार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल,निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव.पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष डा.चरणदास महंत एवं कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एवं सांसद ताम्रध्वज साहू विशेष विमान से कल यहां पहुंचेंगे।

उन्होने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में विधायक दल की बैठक होंगी जिसमें राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा।इससे पूर्व आज मुख्यमंत्री के चारो दावेदारों ने नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।श्री गांधी ने एक एक कर दावेदारों से राज्य में नेतृत्व के बारे में विचार विमर्श किया।

श्री गांधी के बुलावे पर आज सुबह मुख्यमंत्री पद के दावेदारों प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल,नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव,पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.चरणदास महंत दिल्ली पहुंचे थे।इस पद के एक और दावेदार कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य ताम्रध्वज साहू पहले से ही दिल्ली में मौजूद थे।इस पद पर किसी नेता की नियुक्ति करने का एकतरफा निर्णय लेने की बजाय आलाकमान दावेदारों के बीच सहमति बनाकर दूसरे राज्यों की तरफ फैसला करने की रणनीति अपना रहा है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment