राहुल गांधी की मिली मंजूरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ राहुल गांधी की मिली मंजूरी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे कमलनाथ




नई दिल्ली, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर चला रहा पेंच अब समाप्त हो गया हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नाम को मंजूरी दे दी है। इसी के साथ ही पिछले दो दिनों से चल रहा सस्पेंस अब समाप्त हो गया है। हालांकि अभी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। शाम 6 बजे भोपाल में विधायक दल की बैठक होने वाली है। राहुल गांधी के निवास पर चली लंबी बैठक के बाद सिंधिया और कमलनाथ दोनों भोपाल के लिए रवाना हो गए। 

आज शाम आठ बजे तक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर लबी वार्ता चली। इसमें कमलनाथ और ज्योतिराज सिंधिया दोनों मौजुद थे। इसमें सोनिया गांधी भी कुछ समय के लिए आई तथा प्रियंका बांड्रा भी आई । बाद में कमलनाथ और सिंधिया दोनों भोपाल के लिए रवाना हो गए। हालांकि कमलनाथ के चेहरे पर एक अलग खुशी नजर आ रही थी, जो यह दर्शा रहा था कि मुख्यमंत्री के लिए आलाकमान ने उन्हीं का नाम तय किया हैं। बताया जा रहा है कि देर रात इसकी घोषणा की जायेगी। दूसरी तरफ सिंधिया के चेहरे पर वह रौनक नहीं था। 

विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम की औपचारिक घोषणा की जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री की रेस में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया थे। इससे पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में चल रही खींचतान के बीच राहुल गांधी ने कहा था कि पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं की राय ले रही है तथा नामों की जल्द ही घोषणा करेगी।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment