बल्लेबाज़ अपनी जिम्मेदारी निभाएं: विराट Batters should play their responsibility: Virat



मेलबोर्न,  (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न में शुरू हो रहे तीसरे बाक्सिंग डे टेस्ट से पूर्व अपने बल्लेबाज़ों से अच्छे प्रदर्शन और व्यक्तिगत रूप से अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिये कहा है।

भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें चार टेस्टों की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी पर हैं और मेलबोर्न में उनकी निगाहें बढ़त हासिल करने पर लगी हैं। विराट ने मंगलवार को मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ यदि हम देखें तो हमारा गेंदबाजी क्रम एक इकाई की तरह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है लेकिन बल्लेबाज़ों को एक साथ बोर्ड पर अौर रन जोड़ने की ज़रूरत है। यदि ऐसा नहीं होगा तो हमारे गेंदबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सकेंगे।” 

विराट ने कहा कि मौजूदा आस्ट्रेलिया दौरे में अब तक गेंदबाज़ों ने असाधारण खेल दिखाया है और पहले दो मैचों में सभी 40 विकेट निकाले हैं। लेकिन बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहा है और चारों पारियों में लय की कमी दिखी है। उन्होंने कहा,“हमारी कोशिश गेंदबाज़ों की मदद करना और बोर्ड पर अच्छे रन जोड़ना होनी चाहिये। यदि हम दूसरे सत्र में बल्लेबाजी करते हैं तो हमारा प्रयास होगा कि हम बढ़त हासिल करें या कम से कम विपक्षियों के बराबर रन जोड़ लें।”

भारतीय कप्तान ने कहा,“ हमारे बल्लेबाज़ों को एक साथ खेलना होगा। मैं किसी एक खिलाड़ी को व्यक्तिगत रूप से नहीं कहूंगा लेकिन सभी को एक इकाई की तरह बल्लेबाजी करनी चाहिये। हमें मिलकर निश्चित ही बेहतर खेल दिखाना होगा।”





Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment