एस0एलडब्ल्यू0एम0 की एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन Organizing the One Day Workshop of S.LWMM



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिला पंचायत राज अधिकारी गाजियाबाद ने सूचित किया है कि आज मुख्य विकास अधिकारी, की अध्यक्षता में एस0एलडब्ल्यू0एम0 की एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में जनपद की समस्त ग्राम पंचायत सचिव व सहायक विकास अधिकारी,(प0) एवं जनपद के ग्रामों में बेहतर विकास कार्यों एवं एस0एलडब्ल्यू0एम0 में कार्य कर रहे ग्राम प्रधानों ने प्रतिभाग किया। 

कार्यशाला में जिला पंचायत राज अधिकारी, महोदया द्वारा समस्त प्रतिभागियों को एस0एलडब्ल्यू0एम0 की विभिन्न प्रकार के कार्ययोजना बनाकर पूर्ण तैयारी किये जाने हेतु समस्त सम्बन्घित को 20 दिसम्बर 2018 तक कार्य की पूर्ण प्रगति किये जाने हेतु समझाया गया साथ ही कूडा कलैक्शन विलोपित कूडाघर ई-रिक्शा और अन्य स्त्रोत से कचरे का कलैक्शन करें, ग्राम में समस्त सार्वजनिक भवनों की साज-सज्जा एवं पंचायत घर का सौन्दर्यकरण करंेगे, गन्दे पानी की उचित निकासी हेतु सोकपिट का निर्माण एवं नालियों की उचित व्यवस्था पर बल दिया, सभी ग्रामों में एस0एलडब्ल्यू0एम0 की कार्ययोजना जी0पी0डी0पी0 में डालकर ही कार्य पूर्ण करायें।

ग्रामों में स्वच्छता एंव एस0एलडब्ल्यू0एम0 का व्यापक प्रचार-प्रसार करंे ताकि ग्रामीण भी स्वच्छता के प्रति जागरूक रहें और कूडा कलैक्शन में समस्या न रहे। जिन घरों में कूडा कलैक्शन किया जायेगा उन घरों से न्यून्तम शुल्क निर्धारित कर शुल्क प्राप्त करें ताकि सम्बन्धित कर्मी एवं उसके द्वारा प्रयोग किये जा रहे ई-रिक्शा और अन्य व्यवस्था का भुगतान किया सके।

उक्त कार्यशाला में एस0एलडब्ल्यू0एम0 के साथ-साथ 2019-20 हेतु जी0पी0डी0पी0 कार्ययोजना एवं कार्य की महत्वता के विषय में भी अवगत कराया गया है ताकि कहीं भी कोई अनियमितता न रहे कार्यशाला में जिला पंचायत राज अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकस अभिकरणा, जिला विकास अधिकारी, मौ0 फारूक जिला कन्सलटैन्ट एवं मुनीबुर्रहमान आदि उपस्थित रहे।


                                                                   
                                                        



Share on Google Plus

0 comments:

Post a comment