गोवा में दो कांग्रेेसी विधायकों ने इस्तीफे दिए, विधानसभा अध्यक्ष ने मंजूरी दी Two Congress MLAs resigned in Goa, approved by Speaker of the Assembly




पणजी,  (वार्ता) गोवा विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने दोनों कांग्रेेसी विधायकों के इस्तीफे मंजूूर कर लिए है। 
श्री सावंत ने विधानसभा परिसर पोरवोरिम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा ,“ मैंने दोनों कांग्रेसी विधायकों दयानंद सोपते और सुभाष शिरोड़कर के फैक्स से भेजे गए इस्तीफे मंजूूर कर लिए हैं और इनके इस्तीफे मंजूर करने से पहलेे मैंने अपने सचिव के सामने विधायकों से इनकी पुष्टि करने काे कहा था।” 
उन्होंंने कहा,“ दोनों विधायकों ने कहा है कि उन्होंने अपनी इच्छा से इस्तीफे दिए हैं और कोई दबाव नहीं था। इस बारे में बातचीत करने के बाद मैनें दोनों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं और अब विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की संख्या 14, कांग्र्र्रेसी विधायकों की संख्या 14 रह गयी है। इसके अलावा एमजीपी के तीन, गोवा फारवर्ड ब्लाक के तीन, राकांपा का एक और तीन निर्दलीय विधायक हैं। ” 
उन्होंने कहा कि अब विधानसभा में सदस्य संख्या 38 रह गयी है तो बहुमत साबित करने के लिए 20 विधायकाें के समर्थन की जरूरत पड़ेगी। 
श्री सोपते मांदरेम विधानसभा सीट और श्री शिरोड़कर, शिरोड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। श्री सोपते ने तत्कालीन मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और श्री शिरोड़कर ने तत्कालीन औद्योगिक विकास मंत्री महादेव नायक को फरवरी 2017 के विधानसभा चुनावों में हराया था।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment