होटल से लाखों की चोरी Theft of millions from the hotel



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  कौशांबी स्थित होटल क्लार्क इन में  शुक्रवार रात दिल्ली के एक अस्पताल की डॉक्टर के परिजनों के गहने चोरी हो गए। इस महिला डॉक्टर की रिंग सेरेमनी के बाद उनके परिजन क्लार्क इन होटल में रुके थे।  रात में उनके कमरे से 3 मोबाइल, 25 हजार नगद और करीब डेढ़ लाख से ज्यादा के गहने और सामान चोरी हो गया। पीड़ित डॉक्टर ने इंदिरापुरम पुलिस से मामले की शिकायत की है।
         
 जानकारी के अनुसार मूल रूप से बोकारो झारखण्ड की रहने वाली डॉक्टर अमन शैंकी दिल्ली स्थित गंगाराम अस्पताल में डॉक्टर हैं।  उनकी शुक्रवार को उनकी रिंग सेरिमनी थी। रिंग सेरिमनी के बाद यह अपनी मम्मी-पापा के साथ कौशांबी स्थित क्लार्क इन होटल में रुकी थीं। रात 12 बजे सभी लोग सो गए। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। सुबह 4 बजे उठे तो कमरे से 3 मोबाइल , 25 हजार रूपए और करीब डेढ़ लाख रुपए के गहने व अन्य कीमती सामान चोरी हो चुके थे। पीड़िता ने इसकी जानकारी आसपास रहने वाले अपने रिश्तेदारों को दी तथा मौके पर पहुंचे रिश्तेदारों के साथ पीड़ित डॉक्टर अपने माता पिता को लेकर कौशांबी पुलिस चैकी पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस होटल स्टॉफ को चैकी पर बुलाकर पूछताछ कर रही है। 
          
उधर डॉ अमन का कहना है कि होटल के कमरे का दरवाजा उन्होंने अंदर से बंद कर रखा था। सुबह उन्होंने दरवाजे की जांच की तो पता चला कि अंदर से बंद दरवाजा बाहर से भी आसानी से खोला जा सकता था। उन्हें आशंका है कि होटल के किसी कर्मचारी नहीं चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने होटल में तैनात कर्मचारियों से सीसीटीवी फुटेज दिखाने की मांग की। आरोप है कि कर्मचारियों ने सीसीटीवी फुटेज नहीं दिखाई। शनिवार सुबह जब होटल के मैनेजर पहुंचे तो उन्होंने पीड़ित डॉक्टर के परिवार से कह दिया कि सीसीटीवी पिछले एक हफ्ते से खराब है। पीड़ित पक्ष का यह भी आरोप है कि शनिवार दोपहर तक वह पुलिस चैकी में परिवार के साथ खड़े रहे और कार्यवाही की मांग करते रहे। पुलिसकर्मियों ने उनकी तहरीर तो ले ली मगर मामले में कोई कार्यवाही नहीं की। उन्होंने मामले की उच्च अधिकारियों से शिकायत की तो पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच शुरू की। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment