तहसील लोनी का समाधान दिवस सम्पन्न Tahsil Loni's Solution Day concludes



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में तहसील लोनी जनपद गाजियाबाद में उ0प्र0 सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।  
जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी अधिकारियों द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस मे दर्ज शिकायतों का निस्तारण तत्काल प्रभाव से किया जाये  और साथ ही शिकायत कर्ता को भी अवगत कराया जाये। उन्होने सभी अधिकारियो को स्पष्ट किया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस की समीक्षा शासन स्तर पर सीधे की जा रही है। अतः सभी अधिकारीगण इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को बहुत ही गम्भीरता के साथ लेकर जनता की शिकायतों का निस्तारण करे। इस कार्यक्रम में लापरवाही वरतने पर विभागीय अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही की जा सकती है। जिसके लिए सम्बन्धित अधिकारी स्वंय जिम्मेदार होगा। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि  मुख्य मंत्री जी की मंशा है कि जनता की शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण कराया जाये। इस उद्देश्य से समस्त जिला स्तरीय अधिकारी इस कार्यक्रम को बहुत ही गम्भीरता के साथ ले। साथ ही  जनता की शिकायतों को पूर्ण समय बद्वता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने की कार्यवाही करे, ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का अधिक से अधिक लाभ जनता तक पहुंच सके। आज के समाधान दिवस में अनुपस्थित रहे अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने चेतावनी देते हुये कहा कि भविष्य में सभी अधिकारी समाधान दिवस में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से रखे।
इस अवसर पर कुल 63 शिकायते प्राप्त हुई जिनमे से 13 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया।  इन शिकायतों में विधुत विभाग की 09, नगर पालिका परिषद लोनी की 31, पुलिस विभाग की 3, राजस्व विभाग की 10, पूर्ति निरीक्षक 3,  जी0डी0ए0 की 4, जिला विकंलाग कल्याण अधिकारी की एक, खण्ड विकास अधिकारी एक .एंव जिला कृषि अधिकारी की एक शिकायते  प्राप्त हुई। पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रमेश रंजन, उप जिलाधिकारी लोनी, सहित अन्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण तथा जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment