मोदी की PM रनिल विक्रमसिंघे से मुलाकात, विकास परियोजनाओं पर हुई चर्चा Discussion of Modi's PM Runil Vikramasinghe, discussions on development projects



नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने श्रीलंकाई समकक्ष रनिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों के व्यापक आयामों एवं श्रीलंका में विकास परियोजनाओं के बार में चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘श्रीलंका के लिये हमारे दिल में विशिष्ट स्थान है। ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंघे का स्वागत किया।’

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच यहां हैदराबाद हाउस में शिष्टमंडल स्तर की बातचीत हुई जिसमें द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों पर व्यापक चर्चा हुई और विशेष तौर पर श्रीलंका में विकास परियोजनाओं को लेकर भी चर्चा हुई। इससे पहले, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत की यात्रा पर आए श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से शनिवार को मुलाकात की और भारत के सहयोग से वहां चलाये जा रहे विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। सुषमा और विक्रमसिंघे ने दोनों देशों के बीच संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के उपायों के बारे में भी चर्चा की।


Raveesh Kumar
@MEAIndia
 Special place in our hearts for Sri Lanka

PM @narendramodi welcomes the Sri Lankan PM Ranil Wickremesinghe @RW_UNP. At the delegation level talks, the leaders took stock of the entire range of our bilateral relations, specially the development projects in Sri Lanka.

2:49 PM - Oct 20, 2018
459
110 people are talking about this
Twitter Ads info and privacy
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी विक्रमसिंघे से मुलाकात की और भारत एवं श्रीलंका के बीच सुरक्षा एवं आतंकवाद के खिलाफ सहयोग से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘करीबी मित्र के साथ संबंधों को गहरा बनाना जारी रखने की प्रतिबद्धता। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की। द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर विचारों का आदान प्रदान किया और विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।’ उल्लेखनीय है कि विक्रमसिंघे गुरूवार को तीन दिवसीय यात्रा पर भारत आए हैं।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment