पुलिस परीक्षा की तैयारी हेतु डीएम ने की बैठक DM meeting to prepare for police examination



गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने आज कलेक्टेªट सभागार में 25 व 26 अक्टूबर को आयोजित होने वाली पुलिस परीक्षा की तैयारी हेतु सभी जौनल मजिस्टेªट , सैक्टर मजिस्टेªट सेन्टर मेैनेजर सैन्टल आॅब्र्जवर के साथ बैठक कर रही थी। 

उन्होने कहा कि आयोजित होने वाली पुलिस परीक्षा में प्रशासन की भागीदारी है। एक-एक सेक्टर मजिस्टेªट के साथ 2 पुलिस इस्पैक्टर व एक -एक हैण्ड कास्टैवल  लगाये गये है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सी0सी0टी0बी0 कैमरों की उपलब्धता रहेगी। 24 के गुणा में पी0सी0एस0 का स्टाफ सैन्टर मैनेजर सैन्टल आॅब्र्जवर रहेगे। 
उन्होने कहा कि 4 कम्पोनेन्ट पर पुलिस लगी है। पब्लिक एड्रेस सिस्टम व टेन्टेज की व्यवस्था रहेगी। दोनों दिन की परीक्षा में 8 हजार 544 अभ्यर्थी परीक्षा देगें। परीक्षा में अभ्यर्थी को ओरिजनल आई0डी0 कार्ड अनिवार्यरूप से लाना होगा। उन्होने पुलिस अधिकारियों से कहा कि क्लार्क रूम की व्यवस्था जरूर की जायेे उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि इस परीक्षा को गम्भीरता से लें। परीक्षा के दो दिन पहले डयूटी पर तैनात किये गये अधिकारी  परीक्षा केन्द्रों की  विजिट करें और परीक्षा केन्द्रों पर मूल-भूत सुविधाये जैसे पानी, प्रकाश, बैठने की व्यवस्था टायलेट, इत्यादि सुनिश्चित की जाये। प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले कोषागार में जमा रहेगा और परीक्षा के उपरान्त आन्सर सीट पुलिस लाईन में सुरक्षा व्यवस्था में रखी जायेगी। 
जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस अधिकारी चैक पोइन्टस बना दें। और जौनल मजिस्टेª व सैक्टर मजिस्टेªट को उपलब्ध करा दें। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि परीक्षा में कोई गडबडी न हो इसका विशेश ध्यान रहे पुलिस आॅब्र्जवर से क्या अपेक्षित है और प्रधानाचार्यो से क्या अपेक्षित है इन सब की सोैर्ट लिस्ट बनाकर 21 अक्टूबर 2018 की सायः तक सैक्टर मजिस्टेªट व जौनल मजिस्टेªट को उपलब्ध हो जाना चाहिये। 
बैठक में एस0पी0 देहात श्लोक कुमार, एस0पी0 क्राइम प्रकाश, सभी सैक्टर मजिस्टेªट व जौनल मजिस्टेªट कालेजों के प्रतिनिधि व प्रधानाचार्य उपस्थित रहे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment