जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला स्तरीय स्थायी समिति की बैठक District level Standing Committee meeting held under the chairmanship of the District Magistrate



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )   जिलाधिकारी रितु माहेष्वरी की अध्यक्षता में उनके कार्यकक्ष में जिला स्तरीय स्थायी समिति बैठक आहूत हुई। जिसमें जिला स्थायी समिति की सदस्यों ने जिलाधिकारी के सामने मांग रखी कि नगर निकाय, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग से विज्ञापन स्थानीय दैनिक व साप्ताहिक समाचार पत्रों को भी विज्ञापन सुविधा दी जाये। सदस्यों ने यह भी कहा कि किसी पत्रकार के साथ कोई पुलिस से सम्बन्धित घटना घटित होती है तो उसमें पत्रकार की जांच कराकर ही पुलिस की कार्यवाही गिरफ्तारी  इत्यादि तय की जाये। उन्होने जिलाधिकारी से षस्त्र लाईसेन्स वोटर आई0डी0 में प्राथमिकता पर बनाने हेतु सम्बन्धित को निर्देषित करने के लिए कहा।  जिलाधिकारी ने कहा कि हर योजना के मानक है। मानकों के अनुरूप आपकी समस्याओं का समाधान किया जायेगा। स्थायी समिति के सदस्यों ने तहसील स्तर पर भी लघु मीडिया सेन्टर की स्थापना की मंाग की। 
उन्होने षासन द्वारा मान्यता प्राप्त आवासविहीन पत्रकारों को सस्ते दर पर आवास एवं कार्यालय के लिए भूमि मुहैया कराने के लिए जी0डी0ओ0 को निर्देेषित करने के लिए कहा इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि षासनादेष के अनुसार ही इस मांग के बारे में बिचार किया जायेगा। पत्रकारों ने कहा कि छोटे अखबारों की भूमिका हमारे लोकतंत्र में महत्वपूर्ण है इनका किसी भी प्रकार से षोशण न होने पाये। उन्होने पासपोर्ट, ड्रांिवंग लाईसेन्स एवं अन्य मूलभूत सुविधाओं हेतु पत्रकारों की जटिलताओं को सुगम बनाने के लिए सुझाव रखा ताकि पत्रकारों का समय बच सकें और उन्हें प्राथमिकता दी जाये। समिति के सदस्यों ने अन्य जनपदों की भाॅति इस जनपद में भी पे्रस क्लव, मीडिया सेन्टर, व जर्रर सूचना कार्यालय भवन के सुदृढीकरण की मांग जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत की।  


बैठक में अपर  जिलाधिकारी प्रषासन जितेन्द्र कुमार षर्मा, सम्पादक साप्ताहिक यू0पी0आब्जर्वर, श्री चन्द्र षेखर षास्त्री, सम्पादक साप्ताहिक यषकर्म श्री यषपाल गुप्ता, सम्पादक साप्ताहिक मीडिया मेल श्रीमती पूजा कौषिक, साप्ताहिक सत्ता बन्धु श्री मुकेष गुप्ता सहित सूचना कार्यालय के सरंक्षक गौरव दयाल व सिनेमा आपरेटर व प्रचार सहायक सौरव षर्मा, श्रीमती रेखा आर्य, व राकेष उपस्थित थे। बैठक का संचालन अपर जिला सूचना अधिकारी रंजना षर्मा ने किया। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment