नव चेतना महिला मंच का 20 वां स्थापना समारोह का हुआ आयोजन Celebration of 20th Foundation of Nav Chetna Mahila Forum



बच्चों ने अनेक रंगारंग व सांस्कुतिक प्रस्तुति कर लोगों का मन मोहा

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  नवचेतना महिला मंच का 20 वां स्थापना समारोह आज  महाराजा अग्रसेन भवन राजेंद्र नगर साहिबाबाद में आयोजित किया गया।  यह समारोह महिला मंच साहिबाबाद के  सफलता के 20 वर्ष पूर्ण करने पर हर्षोल्लास से मनाया गया। संस्था द्वारा संचालित नवचेतना साक्षात्कार केंद्र के बच्चों द्वारा अनेक रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे बेटी बचाओ -  बेटी पढ़ाओ पर नाटक तथा राधा कृष्ण नृत्य व राष्ट्र को समर्पित कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

पिछले 20 वर्षों से चल रही साहिबाबाद की ऐसी महिला संस्था है जिसके सदस्यों की समाज सेवा की इच्छा आपसी एकता व महिला शक्ति एक मिसाल है। संस्था निम्न व गरीब वर्ग के बच्चों को निशुल्क शिक्षा देती है तथा उन छात्र-छात्राओं में छुपी प्रतिभा को उजागर करके उन्हें अपने मुकाम तक पहुंचाने के लिए उत्साहित करती है।  नव चेतना मंच समय-समय पर पिकनिक ले जाना और स्कूलों के साथ कला प्रतियोगिता खेल प्रतियोगिता मानसिक विकास व स्वास्थ्य विकास पर अनेक कार्यक्रम आयोजित करवाती है। पूरे वर्ष राष्ट्रीय त्योहारों को भी कार्यक्रम के रूप में हर्षोल्लास से मनाया जाता है। 

आज इस संस्था के मेधावी छात्र-छात्राओं को स्वामी विवेकानंद स्कूल राजेंद्र नगर साहिबाबाद में सदस्यों की एक आर्थिक सहायता से शिक्षा प्राप्त कर रही है, इसी क्रम में करवा चैथ का मेला लगाया जाता है उसमें संस्था के बच्चों द्वारा आर्ट एंड क्राफ्ट का सामान बेचा जाता है। साक्षरता केंद्र के बच्चों द्वारा सामान बेचने व खरीदने की कला को सिखाया जाता है तथा मंच की महिलाएं इस कार्यक्रम में स्टॉल लगाकर और भी अनेक बहुत मनोरंजक कार्यक्रम प्रस्तुत करती हैं। 

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीएल बरेजा जी ने कार्यक्रम की शोभा को बढ़ाया और बच्चों का संस्था की महिलाओं का उत्साहवर्धन किया। संस्था की महिलाओं ने भी बहुत सुंदर नृत्य पेश किए। इस कार्यक्रम में नव चेतना मंच समिति की अध्यक्ष श्रीमती राजेश गुप्ता, उपाध्यक्ष श्रीमती वर्षा गोयल, महासचिव मिताली गोयल, कोषा अध्यक्ष रीता अरोरा, मीडिया प्रभारी श्याम बाबू अग्रवाल एवं समस्त संस्था सदस्य कार्यक्रम में उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर संस्था का नाम रोशन किया।                                



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment